प्रदेश में पहली बार पेट्रोल के दाम तीन डिजिट में

हमीरपुर में पेट्रोल 100 रुपए 58 पैसे, और डीजल 91.32 रुपए प्रति लीटर   

 | 
.
हमीरपुर । सरकारी तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल - डीजल की कीमतों में की जा रही वृद्धि के परिणामस्वरूप प्रदेश में पहली बार 100 रुपए पहुंच गया। अब तक दो डिजिट में रहे पेट्रोल के दाम पहली बार तीन डिजिट में आ गए। सोमवार शाम तक को पेट्रोल के दामों में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी होने से हमीरपुर जिलें  में पेट्रोल के दाम 100 रुपए 58 पैसे रहे। वहीं, डीजल 91.32 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। 


 गौरतलब है कि पिछले करीब एक सप्ताह में पेट्रोल के दामों में एक रुपए से अधिक की बढ़ोतरी देखी गई है। तेल कंपनियों ने कभी 20 पैसे तो कभी 30 पैसे धीरे-धीरे दामों को बढ़ाते हुए इसे 100 रुपए प्रति लीटर तक पहुंचा दिया है। पेट्रोल के दामों में भले ही बढ़ोतरी देखी जा रही है। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि पेट्रोल पंपों में तेल भरवाने वालों में किसी तरह की कमी नहीं देखी जा रही। हां मीटर की रीडिंग देखकर वाहन चालक जरूर रोष प्रकट कर रहे हैं। लेकिन रोजाना की तरह तेल भरवाने का क्रम जारी रहा। 

वाहन चालकों ने कहा कि  सरकार आम आदमी को पूरी तरह से भूल चुकी है। उनके अनुसार हमारी मजबूरी है रोजाना काम पर जाना होता है समय पर पहुंचना होता है इसलिए वाहन चलाना मजबूरी हो गया है अन्यथा घर पर रहकर रोटी के लाले पड़ जाएंगे। वाहन चालकों ने कहा कि सरकार को आम जनता के हक में फैसला लेते हुए दामों में करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ डीजल के दाम भी जिस तरह बढ़ रहे हैं तो आने वाले समय जनता को और ज्यादा महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।