जिले भर में मनाया गया अन्न उत्सव, लाभार्थियों को बांटा निशुल्क राशन

-  10 स्थानों पर एलईडी स्क्रीनों के माध्यम से किया गया राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण  
 | 
.

  हमीरपुर । दीन दयाल उपाध्याय के जन्म दिवस के उपलक्ष्य पर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत शनिवार को जिला हमीरपुर में भी अन्न उत्सव मनाया गया। इस अवसर पर जिला, उपमंडल और ब्लॉक मुख्यालयों के अलावा प्रत्येक उचित मूल्य की दुकान पर भी अन्न उत्सव के कार्यक्रम आयोजित किए गए। पंचायत उपचुनाव वाले क्षेत्रों में लागू आदर्श आचार संहिता के कारण ये आयोजन नहीं किए गए।


  इस उपलक्ष्य पर शिमला के राज्य अतिथि गृह पीटर हॉफ में केंद्रीय खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया गया। कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के लिए टाउन हॉल हमीरपुर, पंचायतघर चंगर, मिनी सचिवालय भोरंज, पंचायतघर टिक्करी मिन्हासा, एसडीएम कार्यालय परिसर नादौन, पंचायतघर पनसाई, एसडीएम कार्यालय परिसर बड़सर, बीडीओ कार्यालय परिसर बिझड़ी, बीडीओ कार्यालय टौणी देवी और तहसील कार्यालय सुजानपुर में बड़ी एलईडी स्क्रीनें लगाई गई थीं। उचित मूल्य की दुकानों में भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों को सीधा प्रसारण दिखा गया। इसके अलावा उपायुक्त कार्यालय, सभी एसडीएम, बीडीओ और पंचायत कार्यालयों में वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़े।

.


   टाउन हॉल हमीरपुर में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन के बैग वितरित किए। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के संकट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब लोगों को निशुल्क राशन उपलब्ध करवाने के लिए एक ऐसी सराहनीय योजना आरंभ की, जिससे लगभग 80 करोड़ लोगों को बहुत बड़ी राहत मिली।

नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि कोरोना संकट से प्रभावित हुए गरीब लोगों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना एक बहुत बड़ा सहारा साबित हुई है।  इसी प्रकार जिला के सभी उपमंडल मुख्यालयों में भी अन्न उत्सव कार्यक्रम आयोजित किए गए और उचित मूल्य की दुकानों में लाभार्थियों को राशन के बैग वितरित किए गए। टौणी देवी में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।