समस्याओं काे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री धूमल से प्रतिनिधिमंडल

 | 
.
हमीरपुर। ग्राम पंचायत वस्सी झनियारा के उपस्वास्थ्य केंद्र का दर्ज़ा बढ़ाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करने व हेल्थ बेलनेस केंद्र का दर्जा देने बारे ग्रामीणों का एक प्रतिनिधि मंडल शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल से उनके निवास स्थान समीरपुर में मिला। प्रतिनिधमंडल का कहना है कि हमीरपुर ब्लॉक की ग्राम पंचायत जो कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आती है, में 18 गाँव शामिल हैं ।  प्रदेश डिपो संचालक समिति अध्यक्ष अशोक कवि ने कहा कि इस पंचायत में जो उपस्वास्थ्य केंद्र खोला गया है वो मात्र एक कमरे में चलाया जा रहा है जो कि सड़क के बिल्कुल साथ है ।
ज़ब भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस पंचायत में कोई कैंप लगाया जाता है तो इस केंद्र में लाभार्थियों को न तो खड़े होने की सुविधा है और न ही बैठने की उचित व्यवस्था!पर्याप्त जगह न होने के कारण लोगों को स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए सड़क पर ही खड़ा होने पर मज़बूर होना पड़ता है जिससे किसी अनहोनी का खतरा बना रहता है ।  ऐसी परिस्थितियों के चलते हमारी पंचायत के लोगों को स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए मेडिकल कॉलेज हमीरपुर या फिर अन्य स्वास्थ्य केंद्रों का रुख करना पड़ता है। 
महोदय हमारी पंचायत में स्वास्थ्य केंद्र के नए भवन के लिए सामलात भूमि भी उपलब्ध है और ग्रामीण इस भूमि का अनापत्ती प्रणाम देने को भी राज़ी हैँ!महोदय हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए उपस्वास्थ्य केंद्र का दर्ज़ा बढ़ाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किया जाए व हमारी पंचायत में हेल्थ बेलनेस केंद्र भी खोला जाए जिससे हमारी पंचायत के लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।