दियोटसिद्ध में समाधीलीन मंहत शिवगिर जी महाराज की श्रद्धापूर्वक मनाई पुण्यतिथि

गद्दीनशीन महंत श्रीश्री 1008 राजेंद्र गिरि महाराज के सान्निध्य में आयोजित बाबाजी की चौकी में देश-विदेश से आए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने ब्रह्मलीन महंत जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। पंजाब से आए कलाकारों ने बाबा बालक नाथ का गुणगान कर खूब समां बांधा।
 | 
photo

हमीरपुर  । उत्तर भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध के महंत श्रीश्री 1008 शिव गिरि जी महाराज की 19वीं बरसी ज्येष्ठ रविवार को महंत आश्रम में श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस अवसर पर दियोटसिद्ध में महंत निवास पर विशाल चौकी व अखंड भण्डारे का आयोजन किया गया। गद्दीनशीन महंत श्रीश्री 1008 राजेंद्र गिरि महाराज के सान्निध्य में आयोजित बाबाजी की चौकी में देश-विदेश से आए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने ब्रह्मलीन महंत जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। पंजाब से आए कलाकारों ने बाबा बालक नाथ का गुणगान कर खूब समां बांधा।


आयोजित जागरण में प्रसिद्ध गायक दीपक जालंधरी ने बाबाजी की भेटों से ऐसा समां बांधा कि पंडाल में मौजूद सैकड़ों की तादाद में श्रद्धालु जमकर झूमे। बाबा बालक नाथ जी की एक के बाद एक बेहतरीन भेटों से दीपक जालंधरी ने अपनी सुरीली आवाज में ऐसा रंग बिखेरा कि सारा पंडाल बाबा जी की भक्ति के रंग में रंग गया। मंदिरा दा नजारा ओ जोगिया, तेरियां उड़ीका जोगिया, जोगिया भर दे झोलियां सहित समेत बाबाजी की कई भेंटों को पेश करके दीपक जालंधरी ने महंत शिवगिरी जी महाराज के बरसी मेले को यादगार बना दिया। इससे पूर्व हिमाचल के प्रसिद्ध गायिका बंदना धीमान ने चिमटे दी झंकार, रत्नों जी गला दा मारिया, बाबा तेरे कुंडलूएं कुंडलुएं वाल सहित अन्य भजन गाकर समा बांधा।

photo

इसके अलावा पंजाब के अन्य गायकों द्वारा बाबा बालक नाथ व अन्य भजनों का गुणगान किया जाएगा। उन्होंने अपने शानदार अंदाज में कई प्रस्तुतियां देकर बरसी मेले में शामिल श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध किया।  ज्येष्ठ रविवार को सुबह 10 बजे संत समाज की मौजूदगी में महंत राजेंद्र गिरि ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद महंत शिव गिरि जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इसके उपरांत बाबा बालक नाथ जी की चौकी शुरू हुई।

महंत राजेंद्र गिरी ने समागम में आए विभिन्न मठों व मंदिरों के संतो व महंतों का स्वागत किया। समागम में पंजाब से आए कलाकारों ने सायं पांच बजे तक बाबा जी का गुणगान किया। हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत देश के अन्य राज्यों व विदेश से आए भक्तों ने महंत जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। साथ ही बाबा बालक नाथ जी के दर्शन भी किए। महंत आश्रम में सजे पंडाल में भक्तों के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। कार्यक्रम में बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास के अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी और क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों ने भी शिरकत की।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।