डीसी ने किया आल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज का समापन

महिलाओं में बीएसएफ और पुरुषों में सेना की टीम रही अव्वल,  मिक्स्ड वर्ग में आईटीबीपी ने पाया पहला स्थान, स्थानीय टीम को मिली बेस्ट प्रॉमिसिंग टीम की ट्राफी
 | 
.

हमीरपुर । हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग, द इंडियन राफ्टिंग फाउंडेशन और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में नादौन में आयोजित आल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज शुक्रवार को संपन्न हो गई। उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने इसका समापन किया तथा विजेताओं को पुरस्कृत किया। उपायुक्त ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता के आयोजन से नादौन क्षेत्र को एक नई पहचान मिली है। वल्र्ड रिवर राफ्टिंग फेडरेशन की मान्यता से भारत में पहली बार आयोजित की गई इस तरह की प्रतियोगिता में 44 टीमों ने शिरकत की जोकि नादौन ही नहीं, बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश के लिए गौरव की बात है।

उपायुक्त ने कहा कि पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन और राफ्टिंग एसोसिएशन का यह प्रयास काफी सफल साबित हुआ है। भविष्य में इसका विस्तार किया जाएगा तथा नादौन में हर वर्ष इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित करने का प्रयास किया जाएगा। सभी प्रतिभागियों की सराहना करते हुए उपायुक्त ने कहा कि देश भर से आए राफ्टरों ने प्रतियोगिता के दौरान उच्च खेल भावना का परिचय दिया है।
  देबश्वेता बनिक ने कहा कि हाल ही में प्रशिक्षित किए गए स्थानीय युवक-युवतियों ने भी इसमें शिरकत करके बहुत ही सराहनीय प्रदर्शन किया है तथा कई प्रसिद्ध टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करके अन्य स्थानीय युवाओं को भी इस तरह की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए पे्ररित किया।  इस अवसर पर प्रतियोगिता के रेस डायरेक्टर एवं द इंडियन रिवर राफ्टिंग फाउंडेशन के अध्यक्ष शौकत पाल सिंह सिकंद ने उपायुक्त, अन्य अतिथियों तथा सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और प्रतियोगिता के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।


  समापन समारोह में एसडीएम विजय धीमान, प्रतियोगिता के जज कर्नल बीएन झा और कर्नल सचिन निकम, कर्नल विशाल पाठक, प्रतियोगिता की एथिक्स कमिश्नर प्रीति जिंदल, सदस्य रेणु झा, होमगार्ड के कमांडेंट सुशील कुमार कौंडल, सहायक जिला पर्यटन विकास अधिकारी रवि धीमान और अन्य अधिकारियों के अतिरिक्त हुक्म सिंह बैंस, सुनील शर्मा, शुभम कपिल, ममता ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।



महिलाओं में बीएसएफ और पुरुषों में सेना की टीम रही अव्वल
मिक्स्ड वर्ग में आईटीबीपी ने पाया पहला स्थान, स्थानीय टीम को मिली बेस्ट प्रॉमिसिंग टीम की ट्राफी

.


  महिला मैराथन में बीएसएफ की टीम ने पहला, आईटीबीपी-ब्रेवो ने दूसरा और आईटीबीपी-अल्फा ने तीसरा स्थान हासिल किया। मिक्स्ड वर्ग में आईटीबीपी-चार्ली प्रथम, बीएसएफ-बे्रवो द्वितीय और आईटीबीपी-ब्रेवो तृतीय रही। प्रतियोगिता के अंतिम दिन हुए पुरुषों के मुकाबले में आर्मी की टीमों का ही दबदबा रहा। आर्मी-अल्फा ने पहला, आर्मी-चार्ली ने दूसरा और आर्मी-बे्रवो ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।  स्थानीय युवक-युवतियों की टीम ‘जल’ को बेस्ट प्रॉमिसिंग टीम की ट्राफी प्रदान की गई।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।