बीमा योजनाओं का लाभ उठाएं उपभोक्ता : अंकुर आनंद

प्रधानमंत्री बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना जोकि 330 रुपए सालाना है और इसका फायदा 2 लाख रुपए मृत्युपरांत परिवार के सदस्य जोकि वारिस होगा, उसको मिलेगा।
 | 
.

बड़सर । स्टेट बैंक ऑफ  इंडिया की शाखा बड़सर द्वारा बल्याह पंचायत के गांव घुमारवीं में वित्तीय और डिजिटल साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता एसबीआई बैंक बड़सर शाखा प्रबंधक अंकुर आनंद ने की।



एसबीआई बैंक बड़सर शाखा प्रबंधक अंकुर आनंद ने उपस्थित लोगों को प्रधानमंत्री बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना जोकि 330 रुपए सालाना है और इसका फायदा 2 लाख रुपए मृत्युपरांत परिवार के सदस्य जोकि वारिस होगा, उसको मिलेगा। इस योजना का लाभ 18 से 50 वर्ष की आयु के सभी लोग ले सकते हैं। उन्होंने अटल पेंशन योजना के बारे में भी लोगों को विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अगर वो इस योजना से जुड़ते हैं तो बुढ़ापे में उनको इस योजना के तहत पेंशन 1000 से लेकर 5000 रुपए तक की पेंशन का लाभ मिल सकता है। यह योजना 18 से 40 वर्ष की आयु के लोग ही ले सकते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के बारे में भी बताया जोकि 12 रुपए सालाना है। जिसमें विकलांगता भी शामिल है।

उन्होंने कृषि बीमा योजना किसान क्रेडिट कार्ड सहित अन्य सरकार की योजना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए बीमा सहित अन्य कई योजनाएं शुरू की हैं। बैंक से जुड़े उपभोक्ता इन योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं।  इस अवसर पर पंचायत प्रधान बलवीर कुमार, उप प्रधान नरेश कुमार, कमलेश कुमारी, अनिल डोगरा, वार्ड पंच आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहित अन्य कई ग्रामीण उपस्थित रहे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।