सीएम सुक्खू ने जन हितैषी बजट किया पेश, ओपीएस बहाली का फैसला ऐतिहासिक : इंद्रदत्त लखनपाल

सुक्खू सरकार ने जन हितैषी बजट पेश किया है, जिससे रोजगार के अवसर मिलेंगे। सरकार ने ओपीएस बहाली करके एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। बड़सर विधायक लखनपाल ने बजट की सराहना की।   हिमाचल की सुक्खू सरकार का बजट लोगों के सुख के लिए है।
 | 
photo

हमीरपुर । हिमाचल की सुक्खू सरकार का बजट लोगों के सुख के लिए है। विश्राम गृह बड़सर में पत्रकार वार्ता के दौरान बड़सर विस क्षेत्र के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस बार सुक्खू सरकार ने जन हितैषी बजट पेश किया है, जिससे रोजगार के अवसर मिलेंगे। सरकार ने ओपीएस बहाली करके एक ऐतिहासिक फैसला लिया है।


विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि किसी भी सरकार द्वारा पहले ही बजट में पंचायत प्रतिनिधियों, जल रक्षकों, आशा वर्करों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व लोक निर्माण विभाग में लगे मल्टीपर्पज वर्करों के मानदेय में बढ़ोतरी करना भी सराहनीय फैसला है। सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में आदर्श स्वास्थ्य संस्थान बनाने की घोषणा की गई है।


विधायक लखनपाल ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र के विकास के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में एक मॉडल स्कूल खोलने की घोषणा की गई है, जो राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल के नाम से जाना जाएगा। बहुत जल्दी इसका निर्माण कार्य आरंभ किया जाएगा। बड़सर विधानसभा क्षेत्र में कोडरा में 100 कनाल भूमि स्कूल के लिए चयनित कर ली गई हैं। इससे लोगों को भारी-भरकम पैसा नहीं खर्च करना पड़ेगा।

विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि ग्रीन हिमाचल प्रोजेक्ट के तहत सोलर प्लांट लगाने के लिए बेरोजगार युवाओं को 80 प्रतिशत अनुदान दिया जाएगा। इसके लिए बड़सर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत पथलयार में 20 कनाल भूमि चयनित कर ली गई है। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव सुरेश कुमार, ब्लॉक अध्यक्ष केवल धीमान, कुलवंत पठानिया, देव प्रकाश अग्निहोत्री व मनोज शर्मा सहित कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।