नेहरू युवा केन्द्र हमीरपुर द्वारा चिल्ड्रन पार्क हमीरपुर में चलाया गया स्वच्छता अभियान

 | 
.

 हमीरपुर । नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर द्वारा चिल्ड्रन पार्क हीरा नगर हमीरपुर में शुक्रवार को स्वच्छता अभियान चलाया गया । चिल्ड्रन पार्क प्रशासन द्वारा बनाया गया सुंदर पार्क है , जहां हर रोज बहुत से लोग घूमने आते हैं   सुबह- सुबह टहलने आते हैं, बच्चे खेलने आते हैं, और नौजवान इसकी खूबसूरती का आनंद लेने आते हैं ।  दुख की बात यह है कि बहुत से लोग जब घूमने आते हैं,  तो अपने साथ खाने पीने की चीजें भी लाते हैं और उन चीजों को खा पीकर जो कचरा बचता है प्लास्टिक बचता है उसको पार्क में कूड़ेदान में न डालने की बजाय इधर-उधर फेंक देते हैं । 

इसी को ध्यान में रखते हुए नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर के स्वयंसेवक शशि पाल और कविता ने स्वच्छता श्रमदान अभियान के तहत चिल्ड्रन पार्क में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया । इसमें नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक सरोज, श्वेता, कमल और सहारा युवा मंडल रोपा के सदस्यों ने भी इसमें भाग लिया ।
 शशि पाल ने बताया पार्क में घूमने आए बहुत से युवाओं और बच्चों ने भी इस स्वच्छता अभियान में अपना योगदान दिया। नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर के स्वयं सेवकों ने पार्क में घूमने आए लोगों को भी स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रेरित किया और बताया कि स्वच्छता अभियान का यही उद्देश्य है कि हम जन जन तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाना चाहते हैं ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।