मुख्य सचिव शीघ्र करें शिक्षा हाई पावर कमेटी की बैठक

संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौशल व महासचिव विजय हीर ने मुख्य सचिव को प्रेषित ज्ञापन में यह अपील की है कि 70 हज़ार शिक्षकों के मामलों को भी जेसीसी की तरह सुने जाने की आवश्यकता है ।
 | 
.

हमीरपुर ।  राजकीय टीजीटी कला संघ ने प्रदेश मुख्य सचिव से शिक्षा हाई पावर कमेटी की बैठक अविलंब  बुलाने का आग्रह किया है । संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौशल व महासचिव विजय हीर ने मुख्य सचिव को प्रेषित ज्ञापन में यह अपील की है कि 70 हज़ार शिक्षकों के मामलों को भी जेसीसी की तरह सुने जाने की आवश्यकता है । मुख्यमंत्री ने संघ की लंबे समय से चली आ रही उस मांग को पूर्ण किया था जिसमें शिक्षा विभाग के मामले सुनने के लिए एक विशेष कमेटी के गठन हेतु अपील की गई थी ।

मुख्यमंत्री ने संघ की यह मांग पूर्ण कर दी मगर हाई पावर कमेटी ने अब तक शिक्षक संघों के साथ कोई औपचारिक बैठक नहीं की । संघ प्रदेश महासचिव विजय हीर ने कहा कि 30 जून को मुख्य सचिव से हुई बैठक में बहुत सारी मांगों पर टीजीटी कला संघ ने बैठक की और इसके बाद कई बार हाई पावर कमेटी को शिक्षकों की बैठक हेतु कहा गया मगर अज्ञात कारणों से यह बैठक आज तक नहीं हो सकी जबकि 27 नवंबर को जेसीसी की बैठक होना तय है ।

संघ ने हाई पावर कमेटी की बैठक हेतु शीघ्र प्रक्रिया शुरू करने की अपील की है क्योंकि शिक्षकों का पक्ष सुने बिना जो निर्णय होने वाले हैं , वे उनसे जुड़े नहीं हैं । सामान्य सेवा नियमों से जुड़े मामले जेसीसी में जाएंगे जो शिक्षक वर्ग ही नहीं , समस्त वर्गों से जुड़े हैं मगर शिक्षक वर्ग की ही मांगों के ऊपर फोकस करने हेतु शिक्षा हाई पावर कमेटी की बैठक को आगे टालना मुनासिब नहीं होगा । संघ ने जेसीसी अध्यक्ष को भी संघ का 30 सूत्रीय मांग-पत्र भेजा है जिसमें मुख्य 10 मांगों को जेसीसी बैठक में शामिल करने का अनुरोध किया गया है ।

अगर इस जेसीसी शिक्षकों की मांगें पूर्ण नहीं हुई तो हाई पावर कमेटी को शिक्षकों के मामले सुनने , समझने और उन पर कार्यवाही में काफी वक्त लगेगा जबकि प्रदेश में चुनावी शंखनाद अगले वर्ष होना तय है । ऐसे में अनेकों अनसुलझे मुद्दे शिक्षक वर्ग में निराशा भर देंगे जिससे बचने का एकमात्र रास्ता शिक्षक संघों से शीघ्र वार्ता है ।

टीजीटी कला संघ ने जताया आभार
टीजीटी कला संघ ने हमीरपुर में आयोजित चुनावों में सर्वसम्मति से नई कार्यकारिणी के चयन हेतु समस्त टीजीटी कला शिक्षक वर्ग का आभार जताया है । संघ प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौशल व महासचिव विजय हीर , कोषाध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि चुनावों में शिक्षकों से सहयोग और स्नेह मिला है जिसके लिए वे समस्त शिक्षक वर्ग के आभारी हैं और संघ अपने दायित्व पूरे करेगा ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।