ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता सेमिनार का किया गया आयोजन

ब्रेस्ट कैंसर को लेकर हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉक्टर लक्ष्मी अग्निहोत्री ने महिलाओं को जागरूक करने के लिए छेड़ा अभियान   

 | 
.

 बड़सर।  हिमाचल प्रदेश में अक्टूबर माह में ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने का जिम्मा उठाया है। डॉक्टर लक्ष्मी अग्निहोत्री ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल में तैनात हेड ऑफ  डिपार्टमेंट सर्जन द्वारा सिविल अस्पताल बड़सर में महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जागरूक करने के लिए सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।

लक्ष्मी अग्निहोत्री ने कैंसर से बचाव के लिए उपायों का जिक्र करते हुए कहा कि कैंसर को रोकने के लिए महिलाओं को जागरूक होना बहुत जरूरी है। उन्होंने इसके लिए किए जाने वाले उपायों का भी जिक्र किया सबसे बेहतर महिलाओं द्वारा आगे आकर अपने आप ब्रेस्ट चेक करने के लिए उन्होंने महिलाओं को जागरूक किया। जागरूकता कैंप के बाद आशा वर्कर व महिलाओं द्वारा जागरूकता रैली का भी आयोजन किया गया। जिसमें बड़सर अस्पताल परिसर के अलावा बाजार में भी रैली आयोजित की गई।

इसके उपरांत डॉ लक्ष्मी अग्निहोत्री द्वारा अस्पताल परिसर में आए मरीजों को भी ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर बीएमओ बड़सर हेतराम कालिया, पूर्व जिला परिषद सदस्य अरविंद्र कौर डोगरा, पूर्व प्रधान धबडियाणा पंचायत उमा लखनपाल, संजीव शर्माए सहित अन्य उपस्थित थे।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।