अनुराग ठाकुर बोले-राहुल गांधी को स्वदेशी पर नहीं भरोसा, इसलिए नहीं लगवाई वैक्सीन

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 90 करोड लोग देश में वैक्सीन लगवा चुके हैं लेकिन देश को यह मालूम नहीं है कि अभी तक राहुल गांधी ने वैक्सीन लगवाई है अथवा नहीं।

 | 
.

हमीरपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर हमीरपुर के सुजानपुर चौगान में आयोजित कार्यक्रम में सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी को स्वदेशी के मुद्दे पर घेरा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जीवन भर स्वदेशी को बढ़ावा देते रहे लेकिन दूसरी ओर राहुल गांधी को को स्वदेशी वैक्सीन पर भरोसा ही नहीं है। उन्होंने कहा कि 90 करोड लोग देश में वैक्सीन लगवा चुके हैं लेकिन देश को यह मालूम नहीं है कि अभी तक राहुल गांधी ने वैक्सीन लगवाई है अथवा नहीं।

गौरतलब है कि अक्सर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर राहुल गांधी पर सार्वजनिक मंचों से निशाना साधते हुए नजर आते हैं। बात चाहे हिमाचल दौरे की हो या फिर देश के किसी अन्य हिस्से में होने वाले कार्यक्रमों की। अनुराग ठाकुर हमेशा गांधी परिवार पर जुबान से हमलावर नजर आते हैं। हमीरपुर संसद क्षेत्र के सुजानपुर में भी उन्होंने राहुल गांधी पर खूब निशाना साधा। उन्होंने राहुल गांधी पर स्वदेशी के मुद्दे को लेकर बड़े आरोप लगाए। हालांकि जुलाई महीने में संसद के सत्र के दौरान यह खबरें सामने आई थी कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन लगवाई है और उन्होंने 2 दिन तक संसद की कार्यवाही में भी भाग नहीं लिया था।

.

इसके विपरीत महात्मा गांधी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अभी तक यह मालूम नहीं है कि राहुल गांधी ने वैक्सीन लगवाई भी है या फिर नहीं। उन्होंने कहा कि शायद राहुल गांधी अभी तक विदेशी टीके का इंतजार कर रहे हैं। राहुल गांधी को देश के वैज्ञानिकों पर भरोसा नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने आशंका जताई कि क्या राहुल गांधी विदेश दौरे के दौरान कोई विदेशी टीका लगवा कर आए हैं।

इस कार्यक्रम में केंद्र मंत्री अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित किए। राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर हमें स्वच्छता अभियान से जुड़ने का संकल्प लेना चाहिए। महात्मा गांधी की स्वच्छ भारत की सोच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे बढ़ाया है लेकिन पूर्व में रहे सरकारों ने देश की स्वच्छता को लेकर कोई भी कार्य नहीं किया था जिस वजह से आज देश में जगह-जगह गंदगी नजर आती है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।