हर घर तिरंगा फहराने के लिए युवाओं को किया जा रहा प्रेरित : दीपमाला ठाकुर

नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर की जिला युवा अधिकारी दीपमाला ठाकुर ने बताया कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत सभी विकास खंडो में हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे  हैं।
 | 
हर घर तिरंगा फहराने के लिए युवा

हमीरपुर ।  नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर की जिला युवा अधिकारी दीपमाला ठाकुर ने बताया कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत सभी विकास खंडो में हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे  हैं। आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम के तहत 13,14 व 15 अगस्त को हर घर में तिरंगा फहराने के लिए युवाओं को प्रेरित किया जा रहा है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि 15 अगस्त को हम अपने शहीदों को हर घर में तिरंगा फहरा कर श्रद्धांजलि देंगे।


          नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर के राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक शशि पाल, कमल, हरजोत, अंबिका शर्मा कविता धीमान, कामिनी, संजीव, शिवानी, उमा शर्मा ने घर घर जाकर युवाओं को अपने साथ इस कार्यक्रम में जोड़ा। इसी कार्यक्रम के तहत युवा मंडलों द्वारा पौधारोपण भी किया जा रहा है।

स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के अन्तर्गत लोंगो को स्वच्छता के बारे में जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर द्वारा युवा मण्डल विकास कार्यक्रम भी शुरू किसा गया है जिसमें पुराने मंडलों को सक्रिय किया जा रहा है और जिन गांवों में युवा मण्डल नहीं है वहां पर नए युवा मण्डल बनाएं जा रहे हैं।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।