बड़सर में चुनावी पाठशाला में दी मतदान संबंधी जानकारियां : शशीपाल शर्मा

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ने बताया कि निर्वाचन विधानसभा क्षेत्र 39- बड़सर के अंतर्गत प्रत्येक मतदान केंद्र पर चुनावी पाठशाला सम्पन्न हुई।
 | 
एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा

बड़सर । निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ने बताया कि निर्वाचन विधानसभा क्षेत्र 39- बड़सर के अंतर्गत प्रत्येक मतदान केंद्र पर चुनावी पाठशाला सम्पन्न हुई। इस दौरान प्रत्येक बूथों के बीएलओ ने मतदाताओं को चुनावी प्रक्रिया,  पंजीकरण प्रक्रिया, मतदाता पात्रता, ईवीएम, ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया व मतदाता सूचियों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।


एसडीएम शशिपाल शर्मा ने  प्रत्येक अधिकारी को यह निर्देश दिए कि मतदाताओं के विशेष संक्षिप्त पुनर्निरीक्षण  2022 की आर्हता तिथि 1-10-2022 के आधार पर पंजीकरण दिनांक 16-08-2022 से 11-09-2022 तक किया जाना है। उन्होंने जन साधारण व बूथ अधिकारियों से अपील की वे अपने क्षेत्र में आर्हता तिथि के आधार पर 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले व छूटे हुए मतदाताओं का पंजीकरण इस कार्य अवधि दौरान पूर्ण करें।

यह भी पढ़ेंः-    Hamirpur : सोहारी पंचायत के बरला हरिजन बस्ती गांव के लिए सडक़ तो दूर, चलने के लिए रास्ता भी नहीं

उन्होंने कहा कि विशेष अभियान जोकि दिनांक 27 व 28 अगस्त 2022 और 03 व 04 सितम्बर 2022 को चलाया जा रहा है। जिसमें मतदाता अपने सम्बंधित बूथ पर अधिकृत अधिकारी के पास मतदाता सूची में पंजीकरण संशोधन व आक्षेप दावे पेश कर सकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।