हमीरपुर में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए दी जाएंगी विभिन्न ट्रेनिंग : नवीन शर्मा

हमीरपुर विधानसभा में विभिन्न पंचायतों में  महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मशरूम की ट्रेनिंग विभिन्न पंचायतों में करवाई गई, उसी कड़ी में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए पंचायत स्तर पर विभिन्न प्रकार की ट्रेनिंग करवाईं जाएंगी।
 | 
..

हमीरपुर ।  हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा ने कहा कि जैसे पहले हमीरपुर विधानसभा में विभिन्न पंचायतों में  महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मशरूम की ट्रेनिंग विभिन्न पंचायतों में करवाई गई, उसी कड़ी में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हमीरपुर में पंचायत स्तर पर विभिन्न प्रकार की ट्रेनिंग करवाईं जाएंगी।  जिसमें मुख्य तौर पर सिलाई कढ़ाई , कटिंग टेलरिंग , कंप्यूटर प्रशिक्षण , ब्यूटीपार्लर , डाई व इलेक्ट्रीशियन का महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा जिससे महिलाएं सशक्त होंगी।

इसमें 4000 से अधिक महिलाओं को प्रशिक्षित करके आत्मनिर्भर बनाया जाएगा ताकि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को  साकार किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है जिसका लाभ जनता को घर द्वार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जैसे युवाओं को खेलो इंडिया से जोडऩे के लिए युवा खेल उत्सव का आयोजन पहले करवाया गया जिसमें 70 टीमों ने भाग लिया था । 

उसी कड़ी में अब हमीरपुर की मातृ शक्ति  को खेलो इंडिया से जोडऩे के  लिए हमीरपुर में महिला खेल उत्सव का आयोजन किया जाएगा जिसमें हमीरपुर की 40 पंचायतों की  5000 से अधिक महिलाएं भाग लेंगी जो कि पंचायत स्तर पर 9 जोनों में आयोजित होगा जिससे महिलाओं में अपने स्वास्थ्य व फिटनेस के प्रति रुचि बढ़ेगी  ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।