उड़ान कॉम्पिटेटिव क्लासेस इंस्टीट्यूट की छात्रा दिया राजपूत ने नीट की परीक्षा की उत्तीर्ण

दिया ने नीट की परीक्षा में पूर्ण मूल्यांकन के बाद  720 में से 521 अंक प्राप्त कर अपने इंस्टीट्यूट व परिजनों का नाम रोशन किया है। 
 | 
दिया राजपूत

हमीरपुर ।   बड़सर विधानसभा के मैहरे स्थित उड़ान कॉम्पिटेटिव क्लासेस इंस्टीट्यूट की छात्रा दिया राजपूत ने नीट की परीक्षा  बेहतरीन प्रदर्शन के साथ उत्तीर्ण की है।  दिया ने नीट की परीक्षा में पूर्ण मूल्यांकन के बाद  720 में से 521 अंक प्राप्त कर अपने इंस्टीट्यूट व परिजनों का नाम रोशन किया है।  उड़ान  इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर अरविंद जमवाल ने दिया राजपूत  की इस उपलब्धि के लिए छात्रा उसके माता पिता और अध्यापक वर्ग को बधाई दी तथा उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। 

वहीं दिया ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय उड़ान इंस्टीट्यूट के शिक्षकों व अपने माता पिता को दिया है।  दिया राजपूत ने मुताबिक उड़ान इंस्टीट्यूट के सभी शिक्षकों के मार्गदर्शन व सहयोग से उसने अपने सपने को साकार किया है।  जिसके लिए उसने पुरे इंस्टीट्यूट का आभार भी व्यक्त किया है। 

बताते चलें कि उड़ान कॉम्पिटेटिव क्लासेस इंस्टीट्यूट ने अभी कुछ समय पहले ही मैहरे में शुरू किया गया है। ये इंस्टीट्यूट मात्र डेढ़ साल के कार्यकाल में ही तीन छात्रों को नीट से संबधित परीक्षाएं उत्तीर्ण करवा चुका है। 

 पिछले वर्ष छात्र शगुन चौहान ने 566 अंक प्राप्त किए थे जिसमें बायोलॉजी में 360 में से 355 अंक हासिल कर छात्र ने टांडा मेडिकल कॉलेज में प्रवेश प्राप्त किया था। वहीं दूसरी ओर छात्रा उमा शर्मा ने 512 अंक प्राप्त कर चंबा मेडिकल कॉलेज में प्रवेश प्राप्त किया था। इस साल  दिया राजपूत ने नीट परीक्षा मे 566 अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण किया है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।