प्रदेश सरकार बच्चों को उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प : लखनपाल

विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने करेर स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार । विधायक ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा भी की।
 | 
photo

हमीरपुर ।   विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने वीरवार को राजकीय हाई स्कूल करेर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में भाग लिया और मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बच्चों को उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है और इस दिशा में कार्य आरंभ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अपने घोषणा पत्र के अनुसार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बेहतरीन सुविधाओं से युक्त शिक्षण संस्थान स्थापित करेगी।

इससे ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को अपने घर के पास ही आधुनिक शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध होंगीं और वे बड़े -बड़े शहरों के महंगे स्कूलों के बच्चों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होंगे।  विधायक  इंद्रदत्त लखनपाल ने शिक्षकों और अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ खेलकूद,  सांस्कृतिक, सामाजिक कार्यों और अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए भी प्रेरित करें। इससे बच्चों के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होगा और वे देश एवं समाज के लिए बेहतर योगदान दे सकेंगे।

समारोह के दौरान बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना करते हुए इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। इसलिए शिक्षक इन बच्चों को तराशने के लिए कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करें। इस अवसर पर विधायक ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा भी की।


  इससे पहले मुख्यध्यापक ने विधायक का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। समारोह में ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी, स्थानीय पंचायत जनप्रतिनिधि, स्कूल के शिक्षक, बच्चों के अभिभावक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।