बारीं गांव की धरोहर जलकर हुई खाक

रविवार सुबह करीब पांच बजे टौणी देवी के नजदीक बारीं मंदिर में एक आटा चक्की का भवन जलकर राख हो गया।
 | 
 बारीं मंदिर में एक आटा चक्की का भवन जलकर राख

हमीरपुर। गर्मियों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। रविवार सुबह करीब पांच बजे टौणी देवी के नजदीक बारीं मंदिर में एक आटा चक्की का भवन जलकर राख हो गया। बग्गी गांव के रोशन लाल पुत्र मुंशी राम को लाखों रुपए का नुकसान झेलना पडा।  इस आटा चक्की के साथ बारीं गांव की कई यादें जुड़ी हुई हैं। करीब पचास साल पुरानी इस धरोहर के खाक होने से गांव वासी मायूस हैं।

मौके पर फायर ब्रिगेड, पुलिस चौकी टौणी देवी के कर्मचारी , स्थानीय युवाओं और लोगों ने आग बुझनेंका भरसक प्रयास किया। लोगों ने टौणी देवी में फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी पुलिस चौकी में स्थाई रूप से रखने की मांग की है ताकि आपात स्थिति में ऊहल, टौणी देवी, बराड़ा, समीरपुर, आवाह देवी, टपरे, सिसवा, भरनोट तक का क्षेत्र फायर ब्रिगेड का लाभ उठा सके। हमीरपुर से जब तक गाड़ी यहां पहुंचती है तब तक जलकर सब खाक हो चुका होता है। 

पंचायत प्रधान रविंद्र ठाकुर ने मौके का जायजा लिया तथा प्रशासन को तुरंत फौरी राहत पीड़ित परिवार को देने की मांग की। उन्होंने कहा कि पंचायत के माध्यम से प्रस्ताव डालकर फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी टौणी देवी में रखने की मांग की जायेगी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।