हमीरपुर गैस सर्विस के उपभोक्ताओं के गैस उपकरणों की होगी जांच

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना और हिमाचल प्रदेश गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शनों का शुल्क मात्र 59 रुपये प्रति ग्राहक कंपनी द्वारा निर्धारित है।
 | 
गैस सर्विस

हमीरपुर । भारतीय तेल एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय और इंडियन ऑयल कारपोरेशन के आदेशानुसार सभी उपभोक्ताओं के गैस कनेक्शनों की जांच घर-घर जाकर पांच वर्ष में एक बार की जाएगी। इसमें प्रशिक्षित मैकेनिक घर-घर जाकर ग्राहक की रसोई गैस चूल्हा, रेगुलेटर, रबड़ पाईप, सिलेंडर और गैस कार्ड इत्यादि की जांच करेंगे तथा गैस के सुरक्षित प्रयोग के बारे में बताएंगे।

हमीरपुर गैस सर्विस के मैनेजर हरीश नंदा ने बताया कि सुरक्षा बीमा इसी जांच के ऊपर निर्भर करता है। इस जांच का शुल्क मात्र 236 रूपये प्रति ग्राहक निर्धारित किया गया है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना और हिमाचल प्रदेश गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शनों का शुल्क मात्र 59 रुपये प्रति ग्राहक कंपनी द्वारा निर्धारित है। यदि किसी उपभोक्ता के गैस चूल्हे की पाईप खराब है तो उसे भी बदला जाता है, जिसकी कीमत मात्र 190 रुपये और लंबाई डेढ़ मीटर है।


  हरीश नंदा ने हमीरपुर गैस सर्विस के सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है वे घर में आने वाले मैकेनिक का पहचान-पत्र और पुलिस सत्यापित दस्तावेज की जांच अवश्य करें। सभी उपभोक्ता सहयोग करें और अपने गैस चूल्हे की जांच अवश्य करवाएं। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01972-222301 पर संपर्क किया जा सकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।