जिला हमीरपुर में विशेष पहल, मतदान केंद्रों पर बनेंगे बूथ किड्स कॉर्नर

शिशुओं-माताओं के बैठने की सुविधा के साथ-साथ दूध और गर्म पानी आदि की व्यवस्था भी होगी।
 | 
PHOTO  DC Hamirpur

हमीरपुर । विधानसभा आम चुनाव में मतदान की प्रतिशतता बढ़ाने के लिए तथा सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय हमीरपुर की ओर से कई नए इनिशिएटिव लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मतदान केंद्रों पर शिशुओं एवं माताओं की सुविधा के लिए बूथ किड्स कॉर्नर भी स्थापित किए जाएंगे।    जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक ने बताया कि बूथ किड्स कॉर्नर्स पर छोटे बच्चों एवं माताओं को बिठाने की सुविधा के साथ-साथ दूध, गर्म पानी, अन्य सामग्री तथा खिलौनों इत्यादि की व्यवस्था भी की जाएगी।


 

उन्होंने बताया कि छोटे बच्चों के साथ घर से बाहर महिलाओं को अक्सर कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। छोटे बच्चों के साथ मतदान के लिए आने वाली महिलाओं को भी कई बार दिक्कत होती है। देबश्वेता बनिक ने बताया कि इन महिलाओं तथा उनके शिशुओं की सुविधा का विशेष ध्यान रखते हुए जिला निर्वाचन कार्यालय ने इस बार हमीरपुर जिले के विभिन्न मतदान केंद्रों पर बूथ किड्स कॉर्नर्स स्थापित करने का निर्णय लिया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इन बूथ किड्स कॉर्नर्स की स्थापना से जहां महिलाओं एवं उनके शिशुओं को काफी सुविधा होगी, वहीं इससे जिले में मतदान की प्रतिशतता को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।   जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला के सभी मतदाताओं से 12 नवंबर को अपने मताधिकार का प्रयोग करके लोकतंत्र के इस उत्सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।