मेडिकल कॉलेज में आयोजित किया गया "कौशल और सिमुलेशन प्रशिक्षण" कार्यक्रम

प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य चयनित संकाय को प्रयोगशाला में सिमुलेटर और कौशल कार्य प्रशिक्षकों के साथ उन्मुख करना और सिमुलेशन आधारित शिक्षण पद्धति की बुनियादी अवधारणाओं का एक सिंहावलोकन देना था।
 | 
...

हमीरपुर  ।  तीन दिवसीय "कौशल और सिमुलेशन प्रशिक्षण" कार्यक्रम का आयोजन स्किल लैब डॉ राधाकृष्णन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज  हमीरपुर में 12 से 14 सितंबर तक किया गया।  इस व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम में मेडिसिन, एनेस्थीसिया के क्षेत्र के विशेषज्ञों ने भाग लिया । प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य चयनित संकाय को प्रयोगशाला में सिमुलेटर और कौशल कार्य प्रशिक्षकों के साथ उन्मुख करना और सिमुलेशन आधारित शिक्षण पद्धति की बुनियादी अवधारणाओं का एक सिंहावलोकन देना था।

उन्हें अपने संबंधित विभाग में टीम के लिए कैस्केड प्रशिक्षण आयोजित करने के लिए अपनी विशेषज्ञता का निर्माण करने के लिए इस विषय पर व्यापक रूप से प्रशिक्षित किया गया। डॉ. रुचि शर्मा (ईएसएस, लार्डल मेडिकल इंडिया) ने डॉ. मंजीत कंवर- एचओडी एनेस्थिसियोलॉजी और नोडल ऑफिसर स्किल लैब के साथ डॉ. सुमन यादव, प्रिंसिपल, डॉ राधाकृष्णन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर के प्रत्यक्ष प्रभार और समर्थन के तहत विभिन्न सत्रों  में प्रशिक्षण दिया।

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम प्राचार्य और अस्पताल द्वारा एक सराहनीय पहल है ।  स्वास्थ्य की देखभाल के प्रति चिकित्सा छात्रों को प्रशिक्षित करने की दृष्टिगत यह कार्यशाला आयोजित करवाई गई।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।