ब्याड स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापन

सात दिवसीय एनएसएस शिविर के समापन पर एसएमसी प्रधान रविंद्र कुमार शर्मा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की तथा एनएसएस की टीम को शिविर में अनुशासन बनाये रखने और विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने पर बधाई दी।
 | 
photo

हमीरपुर ।  बड़सर उपमंडल के तहत आने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ब्याड़ में सात दिवसीय एनएसएस शिविर गुरुवार को भक्ति गीतों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समापन हो गया। सात दिन चले इन शिविर में एनएसएस के स्वयं सेवियों ने स्कूल परिसर के साथ साथ नजदीकी गांवो के रास्तों, पेय जल स्त्रोतों और मंदिरों की साफ  सफाई की। इसके अलावा प्रभात फेरियां और रैलियां निकाल कर सडक़ सुरक्षा नियमोंए नशे से दूर रहने, आपदा प्रवंधन और स्वच्छ भारत मिसन के बारे में लोगों को जागरूक किया।


 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल ब्याड़ के स्वयं सेवियों ने स्कूल कैंपस के साथ साथ माता कालका देवी और राधा कृष्ण मंदिर परिसर को संवारा और नजदीकी गांबो के रास्तों और नालियों को सफाई की। इस सात दिवसीय एनएसएस शिविर को सफल बनाने के लिए गांव के दानी सजननों ने भी अपना पूर्ण सहयोग दिया। गांव के ही एक दानी सज्जन मोहन लाल सोनी ने 5 हजार और ग्राम पंचायत प्रधान रतन शर्मा ने 1100 रुपये की सहयोग राशि दी और समय समय पर हर सुविधा उपलब्ध करवाई।

इस दौरान स्कूल प्रधानाचार्य सुनील दत्त शर्मा और स्कूल स्टाफ  के प्रवक्ताओं ने शिक्षा के महत्व, साइबर क्राइम से बचने और शिक्षा के साथ साथ हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए बच्चों को प्रेरित किया। सात दिवसीय एनएसएस शिविर के समापन पर एसएमसी प्रधान रविंद्र कुमार शर्मा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की तथा एनएसएस की टीम को शिविर में अनुशासन बनाये रखने और विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने पर बधाई दी। मुख्यातिथि ने स्वयं सेवियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। प्रधानाचार्य सुनील दत्त शर्मा ने कार्यक्रम अधिकारी राजेश शर्मा और कुमारी पूनम तथा समस्त स्टाफ  को इस सफल आयोजन के लिए बधाई दी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।