संत कबीर के दोहे जागरूकता की "मिसाइल" : डॉ पुष्पेंद्र वर्मा

डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा फैंस क्लब ने ग्राम पंचायत अमनेड़ के बालू गांव में बड़ी धूमधाम से कबीर जयंती को मनाया।
 | 
बालू गांव में बड़ी धूमधाम से कबीर जयंती को मनाया।

हमीरपुर।  डॉक्टर पुष्पेंद्र वर्मा फैंस क्लब ने ग्राम पंचायत अमनेड़ के बालू गांव में बड़ी धूमधाम से कबीर जयंती को मनाया। इस उपलक्ष्य में फैंस क्लब के सदस्यों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर संत कबीर दास को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ पुष्पेंद्र वर्मा ने संत कबीर दास जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संत कबीर के दोहे जागरूकता की "मिसाइल"की तरह थे और उन्होंने  अपने दोहों  से समाज को हमेशा जागरूक करने की कोशिश की और उस समय फैली हुई कुरीतियों को समाज से दूर करने की बात कही। 

डॉ पुष्पेंद्र वर्मा ने भी सब लोगों से आह्वान किया कि हम लोग भी आपस में मिलकर जागरूकता समाज के अंदर लाने की कोशिश करें चाहे वह किसी भी क्षेत्र में हो चाहे स्वास्थ्य क्षेत्र , चाहे शिक्षा के क्षेत्र में या रोजगार उन्मुखी  क्षेत्र में हो, क्योंकि  जागरूक नागरिक ही मजबूत समाज की रीड की हड्डी होता है।

डॉक्टर वर्मा ने इस मौके पर कहा कि कबीर जी तो अपने दोहों के जरिए जागरूकता फैलाने का काम करते थे। लेकिन हम उनके इस दोहे "मेरा मुझमें कुछ नहीं जो कुछ है सो तेरा, तेरा तुझको सौंपता क्या लागे है मेरा" पर चलते हुए जागरूकता पोस्टर निकालकर उन्हीं के पद चिन्हों पर चलकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों के अंदर एक जागरूकता लाने की कोशिश कर रहे हैं । ताकि हम नॉन कम्युनिकेबल बीमारियों पर रोक लगाने में कामयाब हो पाएं।

इस मौके पर गैलंट्री अवॉर्ड विजेता कैप्टन कलेश्वर चंद, हमीरपुर ब्लॉक पंचायत समिति उपाध्यक्ष संजीव शर्मा, महिला मंडल प्रधान  स्नेह लता ,पूर्व प्रधान निशा देवी, आशा शर्मा, अनिता कुमारी , धर्मपाल, अशोक कुमार , संजय कुमार सुरेश कुमार व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।