एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ने बुंवलू स्कूल में चुनावी पाठशाला के तहत ग्रामीणों को किया जागरूक

39- विधानसभा क्षेत्र बड़सर के मतदान केंद्र 12, 13, 14 पर चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम शशिपाल शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरक्त की।
 | 
..

हमीरपुर  ।   39 -बड़सर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 12-13-14 व राजकीय हाई स्कूल बुंबलू में चुनावी पाठशाला का आयोजन किया गया। जिसमें निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम शशिपाल शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरक्त की।  एसडीएम बड़सर शशिपाल द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत चुनावी पाठशाला के माध्यम से ग्रामीण मतदाताओं को जागरूक किया गया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान जगह जगह पर चुनावी  पाठशाला लगाई गई, जिसमें उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करते हुए बताया कि मतदान हम सभी के लिए कितना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने मतदान का प्रयोग करना चाहिए ताकि हम सही निर्णय के साथ सही चुनाव कर सकें। उन्होंने बताया कि बड़सर उपमंडल में इस प्रकार की चुनावी पाठशाला का आयोजन अन्य स्कूलों में भी किया जाएगा।  एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ने उपस्थित लोगों को मतदाता सूचियों के विशेष पुनरीक्षण 2022 की अर्हता तिथि 01-10-2022 के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता सूचियों को शुद्ध बनाए रखने हेतु अपना सहयोग प्रदान करें ताकि मतदान को त्रुटिहीन एवं पारदर्शी बनाया जा सकें।

उन्होंने कहा कि 1 अगस्त 2022 से मतदाता सूचियों को शुद्ध करने हेतु आधार कार्ड को मतदाता पहचान पत्र से जोड़ने का कार्य स्थानीय बूथ अधिकारी या वोटर हेल्पलाइन के माध्यम से किया जा रहा है। उन्होंने 39 -बड़सर विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे अपने मतदाता पहचान पत्र को आधार कार्ड से लिंक करने में अपना सहयोग दें। उन्होंने सभी बूथ अधिकारियों से 11 सितंबर 2022 तक  उनके क्षेत्र में छूटे 18-19 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाताओं के पंजीकरण कर लें।

एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ने कहा कि हिमाचल में सर्वप्रथम 01-10-2022 की अर्हता तिथि के आधार पर मतदाता सूचियों में पंजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने सभी बूथ अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 18-19 वर्ष के युवाओं की पहचान करने के लिए स्थानीय आंगनबाड़ी के रजिस्टर, स्कूल प्रभारी की मदद लें, ताकि आने वाले चुनावों में कोई भी मतदाता आने मताधिकार से बंचित न रहें। इस अवसर पर हाई स्कूल बुंबलू मुख्याध्यापक रेनू ठाकुर, बूथ अधिकारी मीरा देवी, सुषमा देवी, नीलम कुमारी, निर्वाचन कार्यालय से प्रवीण संब्याल सहित अन्य उपस्थित रहे।

 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।