राजस्व अधिकारी लम्बित पड़े राजस्व मामलों को शीघ्रता से निपटाएं : उपायुक्त

उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने कहा कि राजस्व विभाग सीधे तौर पर आम आदमी से जुड़ा हुआ विभाग है इसलिए राजस्व अधिकारी लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कार्य करें।
 | 
उपायुक्त देबश्वेता बनिक

हमीरपुर  ।  राजस्व अधिकारी को राजस्व कार्यों को प्राथमिकता देते हुए निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करें, ताकि लोगों को अपने राजस्व से सम्बन्धित मामलों में त्वरित न्याय मिल सके। उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने यह बात शुक्रवार को जिला के समस्त राजस्व अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग सीधे तौर पर आम आदमी से जुड़ा हुआ विभाग है इसलिए राजस्व अधिकारी लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कार्य करें। इस मौके पर राजस्व मामलों को तेजी से निपटाने बारे विभिन्न उपायों पर विचार विमर्श किया गया। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को भूमि से सम्बन्धित सभी मामलों को समयबद्ध निपटाने के निर्देश दिए।


 उन्होंने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए कि उपमण्डल स्तर पर भी अधिकारियों के साथ नियमित रूप से बैठकें करें ताकि लम्बित पड़े राजस्व मामलों को शीघ्रता से निपटाया जा सके। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने अधीनस्थ पटवार वृतों का नियमित तौर पर निरीक्षण करें तथा उसकी रिपोर्ट भेजना सुनिश्चित करें।


         उपायुक्त ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर त्रुटिरहित मतदाता सूचियां तैयार करें तथा सभी पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियों में शामिल करें। उन्होंने कहा कि विशेषकर 18 वर्ष की आयु के पात्र युवाओं के नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करने के लिए विशेष मुहिम चलाई जानी चाहिए।


          बैठक में एडीएम जितेन्द्र सांजटा, एसडीएम मनीष सोनी, शशि पाल शर्मा, विजय धीमान, स्वाती डोगरा, डा0 हरीश गज्जू , जिला राजस्व अधिकारी देवी राम के अतिरिक्त समस्त तहसीलदार उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।