राहत : मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में निजी लैब शुरू, कल से दिन-रात मिलेंगी सेवाएं

डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में निजी क्रसना लैब शुरू हो गई है। अस्पताल में यह लैब फिलहाल दिन के समय कार्य कर रही है। सोमवार से लैब में दिन-रात सैंपलिंग व टेस्टिंग की सुविधा मिलेगी।
 | 
मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की सरकारी लैब में जांच करवाने के लिए उमड़ी मरीजों की भीड़।

हमीरपुर ।  डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में निजी क्रसना लैब शुरू हो गई है। अस्पताल में यह लैब फिलहाल दिन के समय कार्य कर रही है। सोमवार से लैब में दिन-रात सैंपलिंग व टेस्टिंग की सुविधा मिलेगी। एसआर लैब का करार खत्म होने के चार माह बाद यह लैब अस्पताल में शुरू की गई है। चार माह तक लोगों को विभिन्न तरह के टेस्ट करवाने के लिए सरकारी लैब के बाहर घंटों कतार में खड़ा होना पड़ रहा था।

हालांकि, निजी लैब ने 99 नंबर कमरे में सैंपल कलेक्शन बूथ भी लगाया था, लेकिन यहां कुछ ही टेस्टों के सैंपल लेकर जांच के लिए मोहाली स्थित लैब भेजे जा रहे थे। अब लैब ने सुचारु रूप से टेस्टिंग व सैंपलिंग शुरू कर दी है तो यह सैंपल कलेक्शन बूथ बंद कर दिया गया है। लोगों को यहां 56 तरह के विभिन्न टेस्टों की निशुल्क सुविधा मिलेगी।

निशुल्क टेस्टों के लिए मरीज को डॉक्टर की मुहर के साथ अस्पताल की पर्ची की फोटोकॉपी, आधार कार्ड की फोटो कॉपी लाना अनिवार्य रहेगी। इससे पहले अस्पताल की सरकारी लैब में कार्य का अतिभार रहा है और रोजाना औसतन 300 मरीजों के खून व पेशाब टेस्ट हुए हैं। अब निजी लैब के शुरू होने से सरकारी लैब में भीड़ कम होगी और मरीजों को टेस्ट के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

इस संबंध में कृष्णा डायग्नोसिक लैब के प्रभारी डॉ. राजीव डोगरा ने कहा कि दिन में टेस्टिंग शुरू हो गई है और सोमवार से लैब में दिन-रात सेवाएं मिलना शुरू हो जाएंगी। निशुल्क टेस्टों के लिए निर्धारित दस्तावेज लाने होंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।