आयुष स्वास्थ्य केंद्र दियोटसिद्ध में जल्द मिलेगी नियमित स्वास्थ्य सुविधाएं

मंदिर न्यास आयुष केंद्र दियोटसिद्ध में आयुष मेडिकल ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों को भरेगा,  इसके लिए बाकायदा न्यास ने पात्रों के आवेदन भी मांगें हैं।
 | 
आयुष स्वास्थ्य केंद्र दियोटसिद्ध

हमीरपुर ।   उतरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध न्यास के सौजन्य से संचालित आयुष स्वास्थ्य केंद्र में अब मरीजों को नियमित चिकित्सक और फार्मासिस्ट की सेवाएं जल्द मिलेंगी। मंदिर न्यास आयुष केंद्र दियोटसिद्ध में आयुष मेडिकल ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों को भरेगा। इसके लिए बाकायदा न्यास ने पात्रों के आवेदन भी मांगें हैं। जल्द ही आवेदनों की जांच कर पात्रों को नियुक्ति दी जाएगी। इसके बाद मंदिर परिसर आने वाले श्रद्धालुओं और अन्य लोगों को आयुष केंद्र दियोटसिद्ध में ही उपचार और परामर्श की सुविधा मिलेगी।


बताते चलें कि दियोटसिद्ध मंदिर न्यास के सौजन्य से संचालित आयुष स्वास्थ्य केंद्र में मेलों के दौरान अस्थाई तौर पर आयुष चिकित्सक और अन्य कर्मचारियों की सिर्फ  एक माह तक सेवाएं ली जाती हैं। मेलों के बाद यहां कोई कर्मचारी नहीं होता है, लेकिन अब मंदिर न्यास यहां स्थाई चिकित्सक व फार्मासिस्ट की नियुक्ति करेगा।

हालांकि कई वर्ष पूर्व यह आयुष स्वास्थ्य केंद्र पूरी तरह से कार्य करता था और यहां उचित स्टाफ  भी था, लेकिन उस स्टाफ  की सेवानिवृत्ति के बाद यहां स्थाई स्टाफ  नहीं रखा गया। इसके बाद अस्थाई तौर पर ही काम चलाया जाता रहा। फिलहाल यह केंद्र चिकित्सक और कर्मचारी न होने के चलते बंद है। लेकिन जल्द ही यहां स्थाई तैनाती होगी और लोगों को उपचार की सुविधा मिलेगी।


उधर मंदिर न्यास अध्यक्ष एवं एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ने बताया कि इन पदों को भरने की प्रक्रिया चल रही है। आवेदन न्यास के पास पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि इनकी जांच के बाद इन पदों पर आयुर्वेदिक अधिकारी और फार्मासिस्ट की नियुक्ति की जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।