खेल उत्सव के लिए पंजीकरण 15 जून से 21 जून तक : नवीन शर्मा

हिम् आँचल एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी द्वारा युवा खेल महोत्सव का  किया जाएगा आयोजन।
 | 
कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक के अध्यक्ष नवीन शर्मा

हमीरपुर।  कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक एवं हिम आँचल एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष नवीन शर्मा ने प्रेस वार्ता के माध्य्म से जानकारी देते हुए कहा कि हिम् आँचल एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी द्वारा युवा खेल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। युवा खेल उत्सव में दो खेलों वॉलीबॉल एवं कबड्डी को शामिल किया गया है।

नवीन शर्मा  ने कहा कि युवा खेल उत्सव आयोजन पंचायत स्तर पर किया जाएगा। जिसके लिए हमीरपर विधानसभा को 9 ज़ोन में बांटा गया है। प्रत्येक ज़ोन में संचालन के लिए कमेटियों का गठन किया गया है। पंचायत स्तर पर अपनी जोन में जीत कर आई टीमो का फाइनल  मुकाबला करवाया जाएगा। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि युवा खेल उत्सव की फाइनल में   विजेता टीम को 31000 रुपये व उपविजेता टीम को 21000 रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा।
पंचायत  स्तर पर विजेता  टीम को 3100 व उपविजेता टीम को 2100 रुपये प्रदान किये जायेंगे। खेल उत्सव के लिए पंजीकरण 15 जून से 21 जून तक किया जाएगा। नवीन शर्मा ने कहा कि सोसाइटी के माद्यम से पूर्व में भी विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि हिम् आँचल एजुकेशन एंड  वेलफेयर सोसाइटी के माध्यम से फरवरी से लेकर जून तक मशरूम उत्पादन का प्रशिक्षण दिया गया है।  जिसमें  जिला भर की 1000 महिलाओं को प्रशिक्षित किया गया है।
इसके अलावा युवा चौपाल व समाज में विभिन्न गतिविधियां संस्था के माध्यम से की जाती रही है। नवीन शर्मा ने कहा कि खेल उत्सव का उद्देश्य युवाओं की खेलों में रुचि बढ़ाना है ताकि युवा मैदानों में निकल कर आये एवं पंचायत स्तर पर प्रतिभाओं को निखारा जाए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।