जिला परिषद हमीरपुर की त्रैमासिक बैठक संपन्न

बैठक में जिला परिषद सदस्यों, अध्यक्ष पंचायत समिति व जिला हमीरपुर के विभागाध्यक्षों / अन्य कर्मचारियों द्वारा व्यक्तिगत रूप से भाग लिया गया।
 | 
..

हमीरपुर ।  जिला परिषद हमीरपुर की त्रैमासिक बैठक अध्यक्ष जिला परिषद बबली देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।  बैठक में जिला परिषद सदस्यों, अध्यक्ष पंचायत समिति व जिला हमीरपुर के विभागाध्यक्षों / अन्य कर्मचारियों द्वारा व्यक्तिगत रूप से भाग लिया गया।

बैठक में जिला हमीरपुर के लोक निमार्ण विभाग के मण्डल हमीरपुर, बड़सर, टौणी देवी, भोरज के अधीन पडऩे वाली सडक़ों की मुरम्मत बारे, जल शक्ति विभाग के अधीन पेयजल योजनाओं में पीने के पानी की समस्यायों का शीघ्र समाधान करने बारे, लोक निर्माण विभाग के माध्यम से निर्मित वर्षा शालिकाओं की दयनीय स्थिती पर उनकी शीघ्र मुरम्मत करवाने, ग्राम पंचायत धमरोल में स्थित स्वास्थ्य केन्द्र के जर्जर भवन की शीघ्र मुरम्मत बारे, प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को पुरानी पेंशन लागू करने सम्बन्धी मांग को प्रदेश सरकार के समक्ष  उठाने, जिला की खड्डों में किए जा रहे अवैध खनन, राधा कृष्नन मैडिकल कॉलेज हमीरपुर में चल रही विभिन्न समस्यों बारे, जिला के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में स्थित अल्ट्रासाउंड मशीनों के खराब होने बारे,  सूखे व क्षतिग्रस्त पेड़ों को काटने इत्यादि मामलों पर सम्बन्धित अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की गई।

अधिकारियों द्वारा इन पर शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया गया। बैठक में जिला में रह रहे प्रवासियों व अन्य रेहड़ी-फहड़ी वालों के पंजीकरण के सम्बन्ध में भी उप पुलिस अधीक्षक हमीरपुर द्वारा जिला परिषद सदस्यों से आग्रह किया कि अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को इस बारे जागरूक करें। इसके अतिरिक्त बैठक में मनरेगा के अन्तर्गत वित्तिय वर्ष 2022-23 हेतु अतिरिक्त मनरेगा शैल्फों का अनुमोदन भी किया गया।


इस अवसर पर एडीएम जितेंद्र सांजटा, जिला परिषद उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी व विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा जिला परिषद सदस्य उपस्थित रहे।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।