मतदाता सूचियों को पारदर्शी बनाने हेतु सहयोग प्रदान करें : शशिपाल शर्मा

एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ने 39-बड़सर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया औचक निरीक्षण
 | 
sdm barsar

हमीरपुर ।   निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ने शनिवार को 39-बड़सर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र संख्या 39, 40, 41 , 69, 101, 102, 103 व अन्य मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें संबंधित बीएलओ की उपस्थिति में महारल सर्कल के सुपरवाइजर अश्विनी कुमार, अधीक्षक दो पर्यवेक्षक चुनाव जिनके पास वर्तमान में 12 बीएलओ  बूथ का अतिरिक्त कार्यभार है को आगामी  स्पेशल समरी रिवीजन जोकि 11 सितंबर 2022 तक चलेगा के तहत निर्धारित तिथि से पूर्व अपने-अपने बीएलओ से काम करवाने के आदेश दिए ।  निरीक्षण के दौरान बूथ अधिकारियों का निर्देश दिए कि वह ज्यादा से ज्यादा नए मतदाताओं का पंजीकरण करना सुनिश्चित करें। जिस पर 18-19 वर्ष के वर्ग को जागरूक कर उनका पंजीकरण करना सुनिश्चित करें। 


 एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियों को अधिक पारदर्शी एवं स्वच्छ बनाने हेतु मतदाताओं के विशेष संक्षिप्त पुर्नरीक्षण-2022 की अर्हता तिथि 01-10-2022 के आधार पर पंजीकरण किया जा रहा। जिसके लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियों के निरीक्षण, पंजीकरण व संशोधन के लिए विशेष तिथियां 27 व 28 अगस्त, 2022 एवं 3 व 4 सितंबर, 2022 को मतदाता सूचियां जनसाधारण 39-बड़सर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध रहेंगी।

मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 का  आयोजन किया गया। इस दौरान निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं एसडीएम बड़सर द्वारा 39-बड़सर विधानसभा क्षेत्र के समस्त मतदाताओं से अपील की कि वह अधिक से अधिक संख्या में मतदाता सूचियों को पारदर्शी बनाये रखने हेतु अपना सहयोग प्रदान करें।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।