हमीरपुर में 31 मई को दो स्थानों पर होगा प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण

टाउन हॉल हमीरपुर और कृषि विज्ञान केंद्र बड़ा में लगाई जाएंगी एलईडी स्क्रीन
 | 
उपायुक्त देबश्वेता बनिक  ने  तैयारियों की समीक्षा की

हमीरपुर । उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने 31 मई को शिमला में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के प्रसारण और उसमें विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों की उपस्थिति के संबंध में शुक्रवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की तथा कार्यक्रम के प्रसारण की तैयारियों की समीक्षा की।

इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि केंद्र सरकार का आठ वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर 31 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शिमला में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम का हमीरपुर में भी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से दो स्थानों पर सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। इसके लिए टाउन हॉल हमीरपुर और कृषि विज्ञान केंद्र बड़ा में बड़ी एलईडी स्क्रीनें लगाई जाएंगी। उपायुक्त ने बताया कि इस उपलक्ष्य पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की किश्त भी जारी करेंगे तथा सरकार की 13 कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करेंगे और उनसे सीधा संवाद करेंगे।


  देबश्वेता बनिक ने बताया कि टाउन हॉल हमीरपुर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के प्रसारण के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण एवं शहरी), प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पोषण अभियान, प्रधानमंत्री मातृवंदना योजना, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण एवं शहरी), जल जीवन मिशन एवं अमृत योजना, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, एक राष्ट्र एक राशन कार्ड, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, आयुष्मान भारत, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के लाभार्थी भी उपस्थित रहेंगे।

इसके अलावा कृषि विज्ञान केंद्र बड़ा में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम में किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों को आमंत्रित किया गया है। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आपसी समन्वय के साथ इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करें।


  बैठक में एडीएम जितेंद्र सांजटा, एसडीएम मनीष सोनी, जलशक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता विनोद कुमार, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एसके सिन्हा और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।