बिझड़ी बाजार में बढ़ेंगे खाद्य पदार्थों के दाम

दुकानदारों ने बैठक के दौरान 20 से 25 फीसदी रेट बढ़ाने का लिया निर्णय 
 | 
बिझड़ी बाजार में मिठाई विक्रेताओं ने एक मीटिंग का आयोजन

बड़सर।  उपमंडल के तहत आने वाले बिझड़ी बाजार में मिठाई विक्रेताओं ने एक मीटिंग का आयोजन किया गया। बैठक में सभी दुकानदारों ने निर्णय लिया कि हमें अपने खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ाने होंगे। तर्क दिया गया कि अब महंगाई काफी हो गई है और सरसों का तेल, रिफाइंड, लिक्विड पेट्रोलियम गैस, बिजली इत्यादि सब कुछ महंगा हो गया है और खाद्यान्न प्रोडक्ट तैयार करने में काफी खर्च आ रहा है। निर्णय लिया गया है कि जितने भी मिठाई के प्रोडक्ट हैं जैसे कि बर्फी, रसगुल्ला, जलेबी, समोसे आदि अन्य में 20 से 25 परसेंट मूल्य की बढ़ोतरी की जाएगी।


 इन दुकानदारों में संजय शर्मा, सतीश कुमार, चमेल सिंह, विपिन कुमार शर्मा, रतन चंद स्वीट्स, बालाजी, ओम नमो नारायण स्वीट शॉप सहित अन्य दुकानदारों ने कहा कि उन्हें अपने वर्कर्ज को मानदेय देने में भी परेशानी हो रही है और अपने मिष्ठान के प्रोडक्ट तैयार करने में भी भारी भरकम खर्च आ रहा है। जो सरसों का 15 लीटर तेल पहले 2400 रुपए में आता था अब 2800 रुपए हो गया है और इतनी ही बढ़ोतरी रिफाइंड तेल में भी हुई है तथा पानी का बिल भी काफी आ रहा है।

दुकानदारों ने कहा कि महंगाई इस कदर बढ़ गई है कि अगर पहले वाले रेट पर ही रहेंगे, तो इन्हें सरवाइव करना मुश्किल होगा। बहरहाल इस महंगाई की मार अब सीधे उपभोक्ताओं पर पडऩे वाली है। लगता है कि सरकार का महंगाई पर नियंत्रण नहीं है, जबकि छोटे मोटे व्यवसाय व दिहाड़ी मजदूरी करने वाला आम आदमी महंगाई की चक्की में पिस रहा है। अब दुकानदारों द्वारा खाद्य पदार्थों के दाम बढ़ाने का सीधा असर फिर से आम आदमी पर पडऩे वाला है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।