पंचायत वेटनरी सहायक करेंगे पशुपालन विभाग का घेराव

संघ ने कहा कि मांगे न मानी तो पशु औषधालय अनिश्चितकाल के लिए होंगे  बंद 
 | 
पशुपालन विभाग का घेराव

हमीरपुर ।   हिमाचल प्रदेश ग्राम पंचायत वेटरनरी सहायक संघ की बैठक की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश ग्राम पंचायत वेटरनरी संघ 2011-13 बैच के प्रदेश अध्यक्ष विनोद ठाकुर ने की।  विनोद ठाकुर ने कहा कि पिछले कई सालों से ग्राम पंचायत वेटरनरी सहायक अपने घरों से दूर दिन रात पशु सेवा में डटे हुए हैं। इस सेवा भाव के बदले में सरकार से केवल अपने भविष्य के प्रति संवेदनशील रुख अपनाने व नीति बनाने के लिए कई बार ज्ञापनों व मांग पत्रों के माध्यम से पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर और विभाग से समय समय पर मांग करते रहे हैं। 


संघ ने कहा कि समय निकलता जा रहा है और सरकार अति संवेदनहीन रवैया ग्राम पंचायत वेटरनरी सहायकों के साथ अपनाए हुई है।  विनोद ठाकुर ने कहा कि संघ ने 22 जून 2022 को रजिस्ट्री के माध्यम से एक मांग पत्र प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर, सचिव पशुपालन विभाग तथा निदेशक पशुपालन विभाग को भेजा हुआ है।

जिसमें अपनी मांगो को पूर्ण करने को लेकर संघ ने 10 दिन का समय विभाग व सरकार को दिया है, लेकिन अभी तक विभाग के द्वारा संघ की मांगों को लेकर किसी प्रकार का सकारात्मक रवैया नहीं अपनाया है। विभाग और सरकार के अडिय़ल रवैया के कारण संघ ने दिनांक 4 जुलाई 2022 को निदेशालय पशुपालन विभाग का घेराव सुनिश्चित किया है।

अगर उसके उपरांत भी विभाग और सरकार ने पंचायत पशु चिकित्सा सहायकों की मांगों को पूर्ण नहीं किया, तो मुख्यमंत्री आरोग्य पशुधन योजना के अंतर्गत खोले गए सभी पशु औषधालय अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिए जाएंगे। जिसकी जिम्मेवारी केवल और केवल सरकार पशुपालन मंत्री और विभाग की रहेगी। इस अवसर पर ग्राम पंचायत वेटरनरी सहायक संघ के सदस्य उपस्थित रहे।

Tags

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।