जागरूकता और संरक्षण में युवाओं की भागीदारी पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण का अयोजन

कार्यकम में नेहरु युवा केंद्र हमीरपुर की ज़िला युवा अधिकारी दीपमाला ठाकुर, आईटीआई भोरंज प्रिंसिपल राजेश कुमार, प्रधान चमन ठाकुर,प्रेम चंद रिटायर्ड सुपरिटेंडेंट, कश्मीर सिंह, लीड बैंक ऑफिसर अजय कतना जी मुख्य रूप से शामिल रहे।  
 | 
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे भोरंज विधायक  कमलेश कुमारी शामिल हुए।

हमीरपुर ।  नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर युवा मामले एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार एवं कॉरपोरेट मंत्रालय के सहयोग से निवेश शिक्षा, जागरूकता और संरक्षण में युवाओं की भागीदारी  पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण का अयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे भोरंज विधायक  कमलेश कुमारी शामिल हुए। कार्यकम में नेहरु युवा केंद्र हमीरपुर की ज़िला युवा अधिकारी दीपमाला ठाकुर, आईटीआई भोरंज प्रिंसिपल राजेश कुमार, प्रधान चमन ठाकुर,प्रेम चंद रिटायर्ड सुपरिटेंडेंट, कश्मीर सिंह, लीड बैंक ऑफिसर अजय कतना जी मुख्य रूप से शामिल रहे।

 

 

 

 

 

कार्यक्रम में भोरंज विकासखंड के विभिन्न क्षेत्रों से युवा मंडलों के युवा साथियों ने भाग लिया ।  कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना गायन और मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन कर की गई।   जिला युवा अधिकारी ने कार्यक्रम का विस्तृत विवरण सभी के समक्ष रखा लीड बैंक अधिकारी अजय कितना  द्वारा युवाओं को बैंकिंग सेवाओं बैंक द्वारा चलाई जा रही विभिन्न निवेश योजनाओं के बारे में जानकारी दें,  बैंकिंग क्षेत्र में होने वाले फ्रॉड से कैसे बचा जाए क्या-क्या सावधानियां बरतनी चाहिए।  

 

 

 

 

 

जानकारी के उपरांत विधायक कमलेश कुमारी ने युवाओं को संबोधित किया नेहरू युवा केंद्र द्वारा करवाए जा रहे कार्यक्रमों की प्रशंसा की और युवाओं को बजट बचत और निवेश के बारे मे जागरुक किया । जिला युवा अधिकारी ने बताया कि यह कार्यक्रम 3 दिनों तक चलेगा विभिन्न क्षेत्रों से वक्ता युवाओं को विभिन्न योजनाओं की जानकारी देंगे और भविष्य में सही क्षेत्र में निवेश करने के लिए प्रेरित करेंगे । कार्यक्रम का समापन आईटीआई प्रिंसिपल राजेश कुमार जी द्वारा किया गया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।