सांसद खेल महाकुम्भ प्रतियोगिताओं में अब कुश्ती के मुक़ाबले भी हुए शामिल

संसदीय क्षेत्र स्तर पर 31000 और ज़िला स्तर पर 11000 की इनामी राशि के साथ रविवार 22 जनवरी को हमीरपुर से कुश्ती के मुकाबले होंगे शुरू  
 | 
Breaking News

हमीरपुर ।    खिलाड़ियों की मांग को ध्यान में रखते हुए सांसद खेल महाकुंभ प्रतियोगिताओं में अब कुश्ती के मुकाबले करवाने का निर्णय लिया गया है। यह मुकाबले पहले जिला स्तर पर करवाए जाएंगे जिसकी शुरुआत हमीरपुर से रविवार को की जा रही है ।  उसके बाद यह मुकाबले संसदीय क्षेत्र स्तर पर करवाए जाएंगे। हमीरपुर के अणू स्थित डिग्री कॉलेज ग्राउंड में रविवार 22 जनवरी को सुबह 8:00 बजे से कुश्ती के मुकाबले शुरू होने जा रहे हैं। विभिन्न भार वर्ग के खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग मुकाबले करवाए जाएंगे।

अंडर 15 लड़कों के कुश्ती के मुकाबलों में 41 किलोग्राम 57 किलोग्राम और ओपन वर्ग कैटेगरी होंगी।  वहीं अंडर 15 लड़कियों के कुश्ती के मुकाबलों में 39 किलोग्राम 54 किलोग्राम और ओपन वर्ग कैटेगरी के मुकाबले होंगे। मेन सीनियर कुश्ती मुकाबलों में 61 किलोग्राम 74 किलोग्राम और ओपन वर्ग कैटेगरी के मुकाबले होंगे। वहीं   वूमेन सीनियर कुश्ती मुकाबलों में 53 किलोग्राम 65 किलोग्राम और ओपन वर्ग कैटेगरी के मुकाबलों में खिलाड़ी भाग ले सकेंगे।

संसदीय क्षेत्र स्तर पर कुश्ती प्रतियोगिता में विजयी रहने वाले खिलाड़ी को प्रथम पुरस्कार ₹31000 द्वितीय पुरस्कार ₹21000 एवं तृतीय पुरस्कार ₹11000 दिए जाएंगे। उसी प्रकार से जिला स्तर पर विजय रहने वाले खिलाड़ियों को प्रथम पुरस्कार ₹11000 द्वितीय पुरस्कार 5100 रुपये तृतीय पुरस्कार 3100 रुपये दिए जाएंगे।

इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि धर्मपुर के खिलाड़ी हमीरपुर जिला में भाग लेंगे जबकि देहरा व जंसवा प्रागपुर के खिलाड़ी ऊना जिला में कुश्ती प्रतियोगिताओं में भाग ले सकेंगे। सांसद खेल महाकुंभ प्रतियोगिताओं में कुश्ती के मुकाबलों का आयोजन करवाने की दृष्टि से सभी तैयारियां संपूर्ण कर ली गई है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।