अब मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की फार्मेसी के पास एकत्रित होंगे ब्लड सैंपल, शुरू होगी लैब

अस्पताल की निशुल्क फार्मेसी के साथ लगते शौचालयों के बाहर नई लैब का खून सैंपल एकत्रित करने का काउंटर शुरू होगा। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं।
 | 
मेडिकल कॉलेज में यहां बनेगा ब्लड सैंपल कलेक्शन बूथ

हमीरपुर।  डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में खून एवं पेशाब जांच के लिए घंटों कतार में खड़े होकर इंतजार करने वाले मरीजों को अब राहत मिलेगी। अस्पताल की निशुल्क फार्मेसी के साथ लगते शौचालयों के बाहर नई लैब का खून सैंपल एकत्रित करने का काउंटर शुरू होगा। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। सोमवार शाम या मंगलवार सुबह से यह काउंटर यहां शुरू हो जाएगा। इसके बाद एसआर लैब की जगह आई नई लैब अस्पताल में आए मरीजों के ब्लड सैंपल लेना शुरू करेगी।

फिलहाल यहां सैंपल काउंटर ही शुरू होगा, जबकि लैब को उचित तरीके से शुरू होने में करीब एक माह का समय लग सकता है। अस्पताल के निचले प्रवेश द्वार के पास जहां पहले कोरोना के सैंपल लिए जाते थे, वहां अब नई लैब के कर्मचारी मरीजों के ब्लड सैंपल लेंगे।

अस्पताल की अपनी सरकारी पैथोलॉजी लैब में रोजाना बढ़ रही भीड़ के चलते मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने नई लैब को शीघ्र कार्य करने के निर्देश दिए थे। अब नई लैब के कर्मचारी यहां ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए वैन के माध्यम से भेजेंगे। इससे मरीजों को सरकारी लैब के बाहर इंतजार करने से छुटकारा मिलेगा।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश चौहान ने कहा कि सोमवार शाम या मंगलवार सुबह नई लैब यहां सैंपल लेना शुरू करेगी। मरीजों को अब सरकारी लैब के बाहर इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।