भकरेड़ी स्कूल में शिक्षा संवाद कार्यक्रम को दी नई दिशा

कार्यक्रम में अभिभावकों की शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज, स्कूल प्रबंधन समिति ने इसकी सराहना की।
 | 
photo

हमीरपुर । उपमंडल के तहत आने वाले राजकीय  माध्यमिक पाठशाला भकरेड़ी में शिक्षा संवाद कार्यक्रम को नई दिशा दी गई। इस शिक्षा संवाद कार्यक्रम में अभिभावकों की शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई। जिसकी बीआरसी बिझड़ी अजय शर्मा और स्कूल प्रबंधन समिति ने सराहना की। शिक्षा संवाद के कार्यक्रम के मुख्यातिथि बीआरसी बिझड़ी अजय शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम की शुरुआत की। स्कूल की छात्रा साक्षी ने संस्कृत में स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

मंच का संचालन शास्त्री अजय कुमार ने किया। छात्र -छात्राओं ने विभिन्न गतिविधियों द्वारा अपनी योग्यता का प्रदर्शन किया। उन्होंने नववर्ष की शुभकामनाएं ग्रीटिंग्स बोर्ड पर डिस्प्ले किए हुए थे। छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। विशाल, प्रिंस, खुशी व सहपाठियों ने पर्यावरण पर एक सुंदर मूक नाटक प्रस्तुत कर पेड़ लगाने और पर्यावरण बचाने का संदेश दिया। छात्रा वंशिका ने गुरु महिमा पर सुंदर कविता प्रस्तुत की।

विनय और दोस्तों ने तेरा यार बोलदा तथा सार्थक व दोस्तों ने डॉलर गाने पर समय बांधा।  छात्र आदित्य अश्विनी दो साथियों ने तेरी मिट्टी में मिल जावा गीत पर नृत्य किया। मुख्याध्यापिका सपना शर्मा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने बताया की स्कूल के विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद और अन्य गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर भाग लेते हैं।


 मुख्यातिथि अजय शर्मा ने कहा कि स्कूल अध्यापकों ने शिक्षा संवाद को नई दिशा प्रदान की है। जिसके कारण अभिभावकों की शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज हुई है जो दूसरे स्कूलों के लिए प्रेरणादायक है। विद्यार्थियों के द्वारा विभिन्न गतिविधियां दूसरे स्कूलों के लिए प्रेरणादायक हैं। स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्षा कमलेश कुमारी ने इसकी सराहना की तथा शिक्षा संवाद में छात्र -छात्राओं की एक्टिविटी प्रस्तुत करने तथा साथ में सांस्कृतिक कार्यक्रम करने का आग्रह किया।

इस कार्यक्रम के अंत में विभिन्न  गतिविधियों में अव्वल रहे छात्र -छात्राओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्याध्यापिका सपना शर्मा, शिक्षक राजेश अग्निहोत्री, अजय शास्त्री, बंदना, अरुण कुमार, रवि शर्मा, पूजा, स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्षा कमलेश कुमारी, उपाध्यक्षा निर्मला देवी सहित सभी अभिभावकों ने भाग लिया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।