नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर ने शुरू किया युवा मंडल विकास अभियान

भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के बारे में भी युवाओं को संदेश दिया और उनको इस अभियान को घर घर तक ले जाने के लिए प्रेरित किया गया ।
 | 
हर घर तिरंगा अभियान के बारे में भी युवाओं को संदेश दिया

हमीरपुर ।  नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक शशिपाल ने बताया कि नेहरु युवा केंद्र के स्वयंसेवकों ने ग्राम पंचायत कोट से युवा मंडल विकास कार्यक्रम की शुरुआत की। इस कार्यक्रम के अंतर्गत हमीरपुर के राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवकों ने ठाना, दारोगन, भरवाना, कोट, भरेटा आदि गांव में जाकर युवाओं को युवा मंडल बनाने के लिए प्रेरित किया ।

युवाओं को बताया गया कि आप युवा एकत्रित होकर युवा मंडल के माध्यम से सामाजिक, सांस्कृतिक, खेलों आदि विभिन्न गतिविधयों में अपनी भागीदारी निभा सकते हैं और केंद्र द्वारा युवाओं के लिए चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से युवा अपने व्यक्तित्व का विकास कर सकते हैं । इसके साथ भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के बारे में भी युवाओं को संदेश दिया और उनको इस अभियान को घर घर तक ले जाने के लिए प्रेरित किया गया ।

शशिपाल ने बताया कि युवा मंडल विकास कार्यक्रम के तहत गांव गांव जाकर युवाओं को युवा मंडल बनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा ताकि युवा इस माध्यम से नेहरू युवा केंद्र  के साथ जुडक़र संगठन द्वारा आयोजित किए जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों, खेल प्रतियोगिताओं तथा जागरूकता अभियान में भाग ले सकें ।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।