शहीद हवलदार राकेश कुमार का पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

परिवार के सदस्यों ने सारी रस्में निभाने, अंतिम दर्शन करने और श्रद्धांजलि देने के बाद पैतृक शमशानघाट में शहीद का सैनिक सम्मान के साथ पार्थिह देह का अंतिम संस्कार किया गया।
 | 
शहीद हवलदार राकेश कुमार

हमीरपुर ।   उपमंडल बड़सर से संबंध रखने वाले एक 38 वर्षीय हवलदार राकेश कुमार ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। शहीद राकेश कुमार की पार्थिव देह बुधवार सुबह हमीरपुर के झंझंयाणी पंचायत के स्थित उनके पैतृक घर पहुंची। परिवार के सदस्यों ने सारी रस्में निभाने, अंतिम दर्शन करने और श्रद्धांजलि देने के बाद पैतृक शमशानघाट में सैनिक सम्मान के साथ पार्थिह देह का अंतिम संस्कार किया गया।


बताते चलें कि शहीद हवलदार राकेश कुमार उपमंडल बड़सर की ग्राम पंचायत झंझंयाणी के मलेहड़ा गांव से सम्बंध रखने वाले थे। पंजाब रेजिमेंट के राकेश कुमार कारगिल में अपनी सेवाएं दे रहे थे। अभी लगभग एक महीने पहले ही छुट्टी काटने के बाद ड्यूटी ज्वाइन करने जे.एंड.के गए थे। लेकिन वहां अचानक बीमार पड़ जाने की वजह से उनका आकस्मिक देहांत हो गया। शहीद हवलदार राकेश कुमार की पार्थिव देह लेह से चंडीगढ़ होते हुए ऊना पहुंचाई गई।  वहां मंगलवार रात को रुकने के बाद इनकी पार्थिव देह वुधवार सुबह आठ बजे उनके पैतृक गांव पहुंची।

.

पैतृक गांव में पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद को मुख्यअग्रि उनके बेटे ने दी। इस दौरान साथ आई सैनिक टुकड़ी व पुलिस ने सलामी देकर अपने सैनिक साथी को अंतिम विदाई दी।  शहीद हवलदार राकेश कुमार अपने पीछे दो बच्चे व पत्नी को छोड़ गया है। शहीद के पिता एचआरटीसी में सेवाएं देने के बाद सेवानिवृत हो चुके हैं।  शहीद को अंतिम विदाई देने के दौरान एसडीएम बड़सर शशिपाल शर्मा, बड़सर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल, कामगार कल्याण बोर्ड चेयरमैन राकेश बबली सहित कई गणमान्य लोग काफी संख्या में मौजूद रहे।


 वहीं बड़सर विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने बताया कि राकेश कुमार के शहीद होने से पूरा क्षेत्र गमगीन है। अभी एक महीने पहले ही वे ड्यूटी ज्वाइन करने गये थे, लेकिन अचानक बीमार होने की वजह से उनका देहांत हो गया।  शहीद के परिजनों को पांच लाख रूपए की राहत राशि प्रदेश सरकार की तरफ से प्रदान कर दी गई है। उन्होंने शहीद के परिजनों के प्रति सेवदना प्रकट की है।
 उधर , एसडीएम बड़सर शशि पाल शर्मा ने बताया कि शहीद हवलदार राकेश कुमार का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। 

 वहीं हिमाचल सरकार में कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष डॉ राकेश शर्मा बबली ने कहा कि हमें हमारे सेनिकों पर गर्व है। सैनिकों और उनके परिवार के साथ पूरा देश खड़ा है।  इस मौके पर दीन दयाल अंत्योदय समिति बड़सर के अध्यक्ष रवि पटियाल संयोजक दिनेश शर्मा और उनकी पूरी कार्यकारिणी भी शहीद के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।  वहीं  रवि पटयाल नें कहा कि वे खुद भी भारतीय सेना से सेवानिवृत हुए थे और हमें अपनी सेना और सैनिको पर गर्व है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।