आईटीआई के कौशल दीक्षांत समारोह में विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने सम्मानित किए प्रशिक्षणार्थी

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर में कौशल दीक्षांत समारोह का आयोजन किया। विधायक विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर नरेन्द्र ठाकुर ने समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरक्त की।
 | 
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर

हमीरपुर  ।  औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर में शनिवार को कौशल दीक्षांत समारोह का आयोजन किया। विधायक विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर नरेन्द्र ठाकुर ने समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरक्त की। विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने अव्वल रहे प्रशिक्षणार्थियों को सम्मानित किया तथा उतीर्ण हुए सभी प्रशिक्षणार्थियों को नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट एवं सभी अपीयर प्रशिक्षणार्थियों को 2 हजार रूपये की टूल किट वितरित की।


    इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कौशल प्राप्त करने के उपरांत स्वरोजगार के अवसर ग्रहण करके अन्य को भी रोजग़ार के अवसर प्रदान कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त कम्पनी में भी रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिनकी आय दो लाख से कम है उन्हें हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा 1 हजार रूपये प्रति माह कौशल विकास भत्ता भी प्रदान किया जाता है। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को नशे से दूर रहने का आह्वान किया तथा छात्र एवं छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं ।


        प्रधानाचार्य आई टी आई हमीरपुर सुभाष चंद शर्मा ने मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों  का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि आई टी आई में ऑनलाइन प्रक्रिया से एडमिशन की जाती है तथा इस संस्थान में कुल 172 सीटें हैं। इस वर्ष 151 प्रशिक्षणार्थियों ने दाखिला लिया है जो कि लगभग 88 प्रतिशत है। सत्र 2020-22 एवं 2021-22 में 132 प्रशिक्षणार्थियों ने आईटीआई से प्रशिक्षण प्राप्त किया।

इस मौके पर प्रशिक्षणार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। समारोह में मंडलाध्यक्ष रमेश शर्मा, मंडल महामंत्री सुरेश सोनी के अतिरिक्त अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।