ढटवाल क्षेत्र की जमली पंचायत की काजल बनी नर्सिंग आफिसर

जांगली गांव के समान्य परिबार की बेटी ने सरकारी स्कूल महारल से उत्तीर्ण की है जमा दो की परीक्षा
 | 
photo

हमीरपुर ।  बड़सर विधानसभा के ढटवाल क्षेत्र  की काजल कुमारी का चयन एम्स  में नर्सिंग ऑफिसर के लिए हुआ है। काजल कुमारी बड़सर की ग्राम पंचायत जमली के जांगली गाँव के समान्य परिबार से संबध रखती है और अब वह झारखण्ड मे नर्सिंग ऑफिसर के तौर पर अपनी सेवाएं देगी।  

जानकारी के मुताबिक काजल कुमारी ने जमा दो तक की पढ़ाई राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक  विद्यालय महारल से उत्तीर्ण की है। इसके बाद बीएसी नर्सिंग मंडी जिला के सुंदरनगर से उत्तीर्ण की है। काजल ने बीएसी नर्सिंग के बाद आल इंडिया मेडिकल सर्विस से नर्सिंग ऑफिसर का कमीशन क्लियर कार इस उपलब्धि हो हासिल किया है।  काजल कुमारी के पिता प्रीतम सिंह एक दुकान चलाते है जबकि माता गृहणी है। 

काजल ने अपनी इस कामयावी के पीछे बड़ों से मिली प्रेरणा व खुद दिन रात की गई मेहनत को बताया है तथा अपने माता पिता व गुरुजनों को इस उपलब्धि का श्रय दिया है।  उन्होंने कहा कई वे एक समान्य परिवार से आती है।  उनके माता पिता व खुद का सपना डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना रहा है,  जिसे गुरुजनो की प्रेरणा से हासिल किया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।