जल शक्ति विभाग बड़सर ने पानी की समस्या से निजात दिलवाने के लिए कसी कमर

जल शक्ति विभाग बड़सर ने क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या को देखते हुए विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। पानी का दुरुपयोग करता हुआ अगर कोई पकड़ा गया, तो उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा।
 | 
पानी की किल्लत

हमीरपुर ।   गर्मियों के दिनों में उपमंडल के दर्जनों क्षेत्रों में पानी की किल्लत बनी हुई है। जिसके चलते जल शक्ति विभाग बड़सर ने क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या को देखते हुए विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। पानी का दुरुपयोग करता हुआ अगर कोई पकड़ा गया, तो उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा।


बताते चलें कि उपमंडल के तहत आने वाले क्षेत्रों में गर्मियों के दिनों में पानी की लागत ज्यादा होती है। लेकिन इन दिनों लोगों को पानी कम ही मिल पाता है। क्षेत्र में ऐसे कई लोग है, जो पानी का दुरुपयोग करते है। जिस कारण विभाग ने उनपर नकेल कसना शुरू कर दी है। जल शक्ति  विभाग बड़सर ने गर्मियों में पानी की किल्लत से बचने के लिए पानी का सही उपयोग करने के लोगों को निर्देश जारी कर दिए हैं। पानी को ब्यर्थ न बहाए व पानी की एक एक बंद कीमती है।

विभाग ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोईं भी पानी का दुरुपयोग करता पकड़ा गया या नलों में टूल्लू पम्प लगा हुए पाया गया, तो उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा। विभाग द्वारा हर क्षेत्रों में छापे मारी करने का निर्णय लिया गया है। विभाग ने ग्रामीणों से अग्राह किया है कि खेतों में पानी की सिंचाई न करें और न ही पानी को व्यर्थ बहाएं अन्यथा विभाग को मजबूर होकर उनके कनेक्शन काटने पड़ेगे।

गौर रहे कि उपमंडल के दर्जनों क्षेत्रों में गर्मियों के दिनों में पानी की किल्लत बनी हुई है व इन क्षेत्रों में विभाग द्वारा तीसरे व चौथे दिन पानी की सप्लाई दी जा रही है। लेकिन तीसरे दिन भी पानी कम आ रहा है। ग्रामीणों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है, जिसके चलते विभाग द्वारा यह कदम उठाया जा रहा है।


उधर जल शक्ति विभाग बड़सर एक्सईन राजीव सहगल ने बताया कि गर्मियों के दिनों में पानी की लागत ज्यादा होती है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी पानी का दुरुपयोग करता हुआ पकड़ा जाता है, तो उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि टूल्लू पम्प लगाने पर पूर्ण प्रतिबंध है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।