आंगनवाडी कार्यकत्ताओं और आंगनबाड़ी सहायिकाओं के साक्षात्कार 17 अगस्त को : कुलदीप चौहान

आंगनवाडी कार्यकर्ता के पद हेतु अभ्यर्थी का न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता जमा दो व आंगनवाडी सहायिका के पद हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है।
 | 
Jobs

हमीरपुर ।   बाल विकास परियोजना अधिकारी कुलदीप चौहान ने बताया कि  विकास खण्ड बमसन (स्थित टौणी देवी) की ग्राम पंचायत भेरडा के अन्तर्गत आंगनवाडी केन्द्र भेरडा में आंगनवाडी कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत पंजोत के अन्तर्गत आंगनवाडी केन्द्र छौं में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत दिम्मी के अन्तर्गत आंगनवाडी केन्द्र दिम्मी-1 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत धरोग के अन्तर्गत आंगनवाडी केन्द्र केहडरू-1 में अंगनवाडी सहायिका के पद भरे जाने हैं। इन पदों की भर्ती हेतु 21-45 वर्ष आयु वर्ग की महिला अभ्यर्थी सादे कागज पर आवेदन कर सकती हैं। इन पदों की भर्ती हेतु साक्षात्कार 17 अगस्त को होंगे।


       उन्होंने बताया कि आंगनवाडी कार्यकर्ता के पद हेतु अभ्यर्थी का न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता जमा दो व आंगनवाडी सहायिका के पद हेतु अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि आंगनवाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती हेतु आठवीं या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता वाले पात्र अभ्यर्थी के अभाव में पांचवी पास अभ्यर्थी भी आंगनवाडी सहायिका के पद हेतु पात्र होगीं। परन्तु ऐसे अभ्यर्थी का साक्षात्कार तब ही लिया जाएगा जब आंगनवाड़ी सहायिका के पद हेतु आठवीं या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता वाला कोई भी पात्र अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होगा।


       उन्होंने बताया कि 1 जनवरी, 2022 की पारिवारिक स्थिति के आधार पर अभ्यर्थी के परिवार के मुखिया के नाम जारी आय प्रमाण-पत्र के अनुसार परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। उक्त पदों के लिये सम्बन्धित आंगनवाडी केन्द्र के संग्रहण क्षेत्र (फिडिंग एरिया) के अभ्यर्थी ही पात्र होंगे। उक्त रिक्त पदों की भर्ती हेतु साक्षात्कार 17 अगस्त को प्रात: 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी टौणी देवी जिला हमीरपुर के कार्यालय में आयोजित किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि आवेदन साक्षात्कार के दिन तक साक्षात्कार शुरू होने से एक घंटा पहले तक किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु अलग से बुलावा पत्र नहीं भेजे जाएंगे। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिये सम्बन्धित ग्राम पंचायत कार्यालय, महिला मण्डल कार्यालय, सम्बन्धित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता /प्रभारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी टौणी देवी जिला-हमीरपुर दूरभाष न0: 01972-299380 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।