आईटीआई के प्रशिक्षणार्थियों ने लगभग 100 से ज्यादा पौधे लगाए

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर प्रधानाचार्य सुभाष चंद बताया कि  फारेस्ट विभाग के सहयोग द्वारा झनियारी के जंगलों में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर के प्रशिक्षणार्थियों व् स्टाफ द्वारा पौधारोपण किया गया।
 | 
झनियारी के जंगलों में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर के प्रशिक्षणार्थियों व् स्टाफ द्वारा पौधारोपण किया

हमीरपुर ।   औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर प्रधानाचार्य सुभाष चंद बताया कि  सोमवार को फारेस्ट विभाग के सहयोग द्वारा झनियारी के जंगलों में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर के प्रशिक्षणार्थियों व् स्टाफ द्वारा पौधारोपण किया गया। उन्होंने बताया कि स्टाफ व् प्रशिक्षणार्थियों  ने लगभग 100  से ज्यादा पौधे लगाये ।

इस मौके पर प्रशिक्षणार्थियों को जानकारी दी गई कि पेड़ न केवल कार्बन डाइऑक्साइड लेते हैं बल्कि वाहनों और उद्योगों द्वारा उत्सर्जित विभिन्न हानिकारक गैसों को भी अवशोषित करते हैं। यह प्रदूषण को कम करने का एक स्वाभाविक तरीका है। अधिक पेड़ लगाने का मतलब प्रदूषण को कम करना है।

वायु प्रदूषण के अलावा पेड़ भी ध्वनि और जल प्रदूषण को कम करने में सहायता करते हैं। कार्यक्रम करवाने के लिए प्रधानाचार्य सुभाष चंद ने जि़ला फारेस्ट विभाग हमीरपुर टीम  का धन्यवाद किया ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।