आप की बदलाव यात्रा से जुडता हिमाचल : डॉ सुमित पुण्याल

हमीरपुर में भी पांचों विधानसभाओं भोरंज, हमीरपुर, नादौन, सुजानपुर, बड़सर में भी बदलाव यात्रा का आयोजन हुआ।
 | 
डॉ सुमित पुण्याल

हमीरपुर  । आजकल हिमाचल के हर कोने में बदलाव यात्रा आगे बढ़ रही हैं। जैसे जैसे आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा बढ़ रही हैं हर इलाके में जयराम सरकार से लोगों को भारी नाराजगी देखने को मिल रही हैं।
हमीरपुर में भी पांचों विधानसभाओं भोरंज, हमीरपुर, नादौन, सुजानपुर, बड़सर में भी बदलाव यात्रा का आयोजन हुआ। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता डॉ सुमित पुण्याल ने पांचों विधानसभाओं व धर्मपुर विधानसभा में बदलाव यात्रा में भाग लिया।


डॉ सुमित पुण्याल ने बताया कि हर विधानसभा में यात्रा के साथ साथ जन संवाद का भी आयोजन किया गया। जिन में स्थानीय लोगों ने स्थानीय मुद्दों से अवगत करवाया। पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा की समस्या अधिकांश इलाकों में सुनने को मिली। कई इलाकों में आवारा पशुओं से लोगों की खेती भी प्रभावित हो रही है। कई इलाकों में पानी की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ रहा है, इस समस्या से कोई भी विधानसभा अछूती नहीं रही।


डॉ सुमित पुण्याल ने कहा की स्वास्थ्य जैसे संवेदनशील मुद्दों पर भी हिमाचल सरकार गंभीर नहीं है। कई डॉक्टरों के पद रिक्त पड़े हैं व कई जगह एक डॉक्टर की सेवा दो दो जगह ली जा रही है। जिला मुख्यालय अस्पतालों में भी अल्ट्रासाउंड के लिए एक महीने बाद की तारीख दी जा रही है। एक एक अध्यापक के सहारे भी हिमाचल में स्कूल चल रहे है । अद्यापको की भर्ती ना कर के स्कूलों को ही बंद किया जा रहा है। सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को गिराया जा रहा है जिस की पुष्टि इस साल के परीक्षा परिणामों ने ही कर दी।


रोजगार के मामले में भी कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि सरकार के पास नहीं है जिस से प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार का मौका मिला हो । इन्वेस्टर मीट के भी कोई सकारात्मक परिणाम नजर नहीं आये। इस बदलाव यात्रा को हिमाचल में लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है।जन संवाद में भी लोग बड़ चढ़ कर भाग ले रहे है और आम आदमी पार्टी के लिए मन बना चुके है। इस बदलाव यात्रा में लोकसभा प्रभारी राज ठाकुर,जिला प्रभारी धनी राम धीमान,महिला उपाध्यक्ष सुषमा व जिला सोशल मीडिया  प्रभारी जगत निशा इत्यादि कार्यकर्ता व पदाधिकारी माजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।