हमीरपुर : महिलाओं की व्यंजन प्रतियोगिता से दिया मतदान का संदेश

जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक के निर्देश पर स्वीप कार्यक्रम के तहत  इस प्रतियोगिता का फाइनल राउंड  होटल प्रबंधन संस्थान हमीरपुर में करवाया गया। नादौन की टीम ने पहला और सुजानपुर की टीम ने दूसरा स्थान हासिल किया  
 | 
photo

 हमीरपुर ।  विधानसभा आम चुनाव में मतदान की प्रतिशतता में वृद्धि तथा आम मतदाताओं को जागरुक करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने जिले भर में कई गतिविधियां आयोजित की हैं। इसी कड़ी में महिलाओं के लिए कुकरी यानि पाक-कला प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक के निर्देश पर स्वीप कार्यक्रम के तहत होटल प्रबंधन संस्थान हमीरपुर के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता का फाइनल राउंड शुक्रवार को होटल प्रबंधन संस्थान हमीरपुर में करवाया गया।

 

 

 

 

 

 


  इस फाइनल राउंड में पहुंची जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों भोरंज, सुजानपुर, हमीरपुर, बड़सर और नादौन की टीमों ने भाग लेकर कई स्वादिष्ट व्यंजन तैयार किए। दो-दो महिलाओं की इन टीमों ने विधानसभा क्षेत्र स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान हासिल किया था। फाइनल राउंड में नादौन की प्रेम लता और रेखा देवी की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। सुजानपुर की चित्रलेखा नाग और अनीता जैन की टीम ने दूसरा और भोरंज की शशि सिंह और सुमिता ठाकुर की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

हमीरपुर की ममता देवी और अंजु कुमारी तथा बड़सर की मोनिका सोनी एवं रिशू की टीम ने भी सराहनीय प्रदर्शन करते हुए बराबर-बराबर अंक प्राप्त किए। इस अवसर पर एडीसी जितेंद्र सांजटा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम के दौरान सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी जसपाल सिंह, उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक बीडी शर्मा, होटल प्रबंधन संस्थान के विभागाध्यक्ष पुनीत बंटा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।हमीरपुर 11 नवंबर। विधानसभा आम चुनाव में मतदान की प्रतिशतता में वृद्धि तथा आम मतदाताओं को जागरुक करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने जिले भर में कई गतिविधियां आयोजित की हैं।

इसी कड़ी में महिलाओं के लिए कुकरी यानि पाक-कला प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी देबश्वेता बनिक के निर्देश पर स्वीप कार्यक्रम के तहत होटल प्रबंधन संस्थान हमीरपुर के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता का फाइनल राउंड शुक्रवार को होटल प्रबंधन संस्थान हमीरपुर में करवाया गया।  इस फाइनल राउंड में पहुंची जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों भोरंज, सुजानपुर, हमीरपुर, बड़सर और नादौन की टीमों ने भाग लेकर कई स्वादिष्ट व्यंजन तैयार किए। दो-दो महिलाओं की इन टीमों ने विधानसभा क्षेत्र स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान हासिल किया था।


  फाइनल राउंड में नादौन की प्रेम लता और रेखा देवी की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। सुजानपुर की चित्रलेखा नाग और अनीता जैन की टीम ने दूसरा और भोरंज की शशि सिंह और सुमिता ठाकुर की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। हमीरपुर की ममता देवी और अंजु कुमारी तथा बड़सर की मोनिका सोनी एवं रिशू की टीम ने भी सराहनीय प्रदर्शन करते हुए बराबर-बराबर अंक प्राप्त किए।


इस अवसर पर एडीसी जितेंद्र सांजटा ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम के दौरान सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी जसपाल सिंह, उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक बीडी शर्मा, होटल प्रबंधन संस्थान के विभागाध्यक्ष पुनीत बंटा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।