Hamirpur : प्राइमरी स्कूल में आपस में लड़ाई- झगड़ा कर रहे टीचर

बड़सर क्षेत्र में छात्रों पर पड़ रहा असर,  परेशान पंचायत प्रधान ने शिक्षा विभाग को दी लिखित शिकायत
 | 
लड़ाई- झगड़ा कर रहे टीचर

हमीरपुर । बड़सर उपमंडल के एक प्राइमरी स्कूल में तैनात टीचर आपस में ही लड़ाई-झगड़ा कर रहे हैं। ऐसे में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों पर भी इसका विपरीत असर पड़ रहा है। छात्रों ने जब अध्यापकों के रवैए के बारे में परिजनों से बात कीए तो छात्रों के अभिभावकों ने स्थानीय पंचायत प्रधान को इस बारे में अवगत करवाया। उसके उपरांत पंचायत प्रधान ने इंस्पेक्शन विंग को इस बारे में सूचना दी।


शिकायत के आधार पर इंस्पेक्शन विंग ने जब स्कूल का निरीक्षण किया, तो स्कूल में अढ़ाई बजे ही छुट्टी कर दी गई थी। जबकि स्कूल टीचर मौके पर भी आपस में लड़ाई करते रहे। ऐसे में इंस्पेक्शन विंग ने दोनों अध्यापकों की रिपोर्ट भी शिक्षा निदेशालय को भेजी दी है, ताकि आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा सके।


बताते चलें कि उपमंडल के एक प्राइमरी स्कूल में पहली से पांचवीं कक्षा तक करीब 13 छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। स्कूली छात्र भी अध्यापकों के लड़ाई-झगड़े से तंग आ चुके हैं। अध्यापकों से जब लड़ाई -झगड़े का कारण पूछा गया,  तो वह दोबारा आपस में लड़ाई झगड़ा करने लगे। ऐसे में इंस्पेक्शन विंग ने अध्यापकों के व्यवहार को देखकर रिपोर्ट हॉयर अथोरिटी को भेज दी गई है, ताकि संबंधित अध्यापकों के खिलाफ  आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा सके।


बहीं ग्राम पंचायत मक्कड प्रधान नीरज कुमार ने बताया कि छात्रों के अभिभावकों ने उन्हें सूचना दी थी कि क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल में तैनात टीचर आपस में ही जोर- जोर से लड़ाई झगड़ा करते रहते हैं। जिससे छात्र भी काफी सहमे हुए हैं। ऐसे में शिक्षा विभाग के इंस्पेक्शन विंग से इस संदर्भ में शिकायत की गई, तो उन्होंने तुरंत मामले में संज्ञान लिया। जिसके लिए उन्होंने इंस्पेक्शन विंग का भी आभार जताया है।


उधर उपनिदेशक इंस्पेक्शन विंग हमीरपुर जगदीश कौशल ने बताया कि मक्कड़ पंचायत प्रधान ने फोन के जरिए व लिखित सूचना दी थी कि क्षेत्र के एक प्राइमरी स्कूल में तैनात अध्यापक आपस में ही लड़ाई झगड़ा करते रहते हैं और छात्रों को भी रोजाना अढ़ाई बजे छुट्टी करके भेज देते हैं।

ऐसे में उस समय उनकी टीम भी सलौणी क्षेत्र के स्कूलों में ही विजिट पर थी। इसके अलावा जब अध्यापकों से लड़ाई झगड़े का कारण पूछा, तो वे उनके सामने भी आपस में लड़ाई झगड़ा करने लगे। ऐसे में दोनों अध्यापकों की रिपोर्ट बनाकर शिक्षा निदेशालय को भेजी दी है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।