Hamirpur News : राष्ट्रीय युवा दिवस पर आयोजित की भाषण प्रतियोगिता

स्वामी विवेकानंद का जन्मदिवस  को हमीरपुर में भी राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया।  नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर ने तृषा कॉलेज ऑफ एजूकेशन में एक कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें यूको बैंक के पूर्व एजीएम राजेंद्र कुमार शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।
 | 
photo

हमीरपुर । स्वामी विवेकानंद का जन्मदिवस वीरवार को हमीरपुर में भी राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर ने तृषा कॉलेज ऑफ एजूकेशन में एक कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें यूको बैंक के पूर्व एजीएम राजेंद्र कुमार शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।


    इस अवसर पर प्रशिक्षु अध्यापकों को राष्ट्रीय युवा दिवस की बधाई देते हुए राजेंद्र कुमार शर्मा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद का मानना था कि आप प्रभु पर तभी विश्वास कर सकते हैं जब आप स्वयं पर विश्वास करेंगे। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद आज भी पूरे विश्व के युवाओं के लिए एक प्रेरणास्रोत हैं।


   इस मौके कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जयश्री सामंतराय ने कहा कि युवा वह है जो काल की चाल बदल देता है। उन्होंने कहा कि आदर्श युवा समस्याओं का समाधान निकालता है। वह बातों का बादशाह नहीं, बल्कि करके दिखाता है। वही प्रेरक इतिहास रचता है, जोश के साथ होश भी रखता है, दुर्गुणों से दूर रहता है और अनीति से लड़ता है।


    इससे पहले नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा अधिकारी दीपमाला ने सभी प्रशिक्षु अध्यापकों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम के दौरान स्वामी विवेकानंद के विचारों और जीवन पर आधारित भाषण प्रतियोगिता तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर दीपशिखा, द्वितीय स्थान प्रतिभा और तृतीय स्थान पर संगीता रही।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।