हमीरपुर :ठगी का नया तरीका, बिजली कनेक्शन कटने के संदेश भेज रहे शातिर

ऑनलाइन ठगी के बढ़ते मामलों के बीच शातिरों ने एक और नया तरीका ईजाद किया है। इसमें शातिर व्यक्ति के व्हाट्सएप नंबर पर संदेश भेजकर उसका बिजली कनेक्शन कट जाने के नाम पर ठगी करने की कोशिश कर रहे हैं।
 | 
ऑनलाइन ठगी

हमीरपुर ।   ऑनलाइन ठगी के बढ़ते मामलों के बीच शातिरों ने एक और नया तरीका ईजाद किया है। इसमें शातिर व्यक्ति के व्हाट्सएप नंबर पर संदेश भेजकर उसका बिजली कनेक्शन कट जाने के नाम पर ठगी करने की कोशिश कर रहे हैं। तहसीलदार नादौन मनोहर लाल शर्मा को एक व्हाट्सएप नंबर से सूचना मिली कि उनके घर का बिजली कनेक्शन रात 9:30 बजे तक काट दिया जाएगा। इन्हें व्हाट्सएप पर बिजली अधिकारी का नंबर भेज कर तुरंत संपर्क करने को कहा गया।

मनोहर लाल  शर्मा ने अभी तक बिल नहीं भरा है, जिसके लिए जब उन्होंने दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो उस पर बात नहीं हो पाई। इसके बाद जब उन्होंने उस व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क किया तो वह फोन कॉल सेंटर की एक महिला की ओर से उठाया गया। उसने बताया कि वह जयपुर से बोल रही है और उनसे ऐसा कोई मेसेज नहीं भेजा है। तब जाकर पता चला कि ठगी करने वालों ने अब यह नया तरीका खोजा है, जिसमें इस तरह के मेसेज भेज कर ठगी की जा रही है।

इस संबंध में मनोहर लाल शर्मा ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।  उन्होंने कहा यदि आपका इस तरह का कोई बिल पेंडिंग है तो ऐसे मेसेज पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त न करें और दिए गए नंबर पर भी कॉल न करें, बल्कि बिजली बोर्ड के कार्यालय में संपर्क करें। ऐसे मेसेज के चंगुल में फंसकर आप ठगी का शिकार हो सकते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।