Hamirpur : सीपीआईएम के नेता एवं सीटू के राष्ट्रीय सचिव को पुलिस ने हिरासत में

अग्निपथ भर्ती योजना के जिला हमीरपुर जिला के विरोध में हमीरपुर जिला मुख्यालय में प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी रहा।  
 | 
सीपीआईएम के नेता एवं सीटू के राष्ट्रीय सचिव  को पुलिस ने हिरासत में

हमीरपुर।  अग्निपथ भर्ती योजना के जिला हमीरपुर जिला के विरोध में हमीरपुर जिला मुख्यालय में प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी रहा। इस योजना के विरोध में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से पहले ही सीपीआईएम के नेता एवं सीटू के राष्ट्रीय सचिव डॉ कश्मीर सिंह ठाकुर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दरअसल बस स्टैंड हमीरपुर के बाहर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे युवाओं को जब खदेड़ा गया तो युवा मुख्य बाजार में फिर प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे।  

यहां पर इस प्रदर्शन की अगुवाई डॉ कश्मीर सिंह ठाकुर ने की और तहसील कार्यालय के बाहर वह एक मेज पर खड़े होकर युवाओं के जनसमूह को संबोधित करने लगे। यहां पर मीडिया कर्मियों से रूबरू होने के बाद  डॉ कश्मीर ठाकुर केंद्र की भाजपा सरकार पर भाषण के जरिए जमकर निशाना साध रहे थे। एक तरफ वह भाजपा सरकार को सेना और जनविरोधी बता रहे थे तो वहीं दूसरी और प्रदर्शनकारियों का केंद्र सरकार और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे थे।

इसी भाषण के दौरान तीन से चार पुलिस कर्मियों ने डॉक्टर कश्मीर ठाकुर को पहले तो मेज से नीचे उतारा और फिर  सदर थाने में ले गए। आपको बता दें कि प्रदर्शनकारियों के समूह को डॉक्टर कश्मीर सदर थाना हमीरपुर के बगल में ही तहसील भवन के कार्यालय के सामने संबोधित कर रहे थे। पुलिस कर्मियों ने जब जबरन डॉ कश्मीर ठाकुर को थाने ले जाने का प्रयास किया तो युवा यहां पर आक्रोशित हो गए।

युवाओं के साथ ही यह भीड़ थाने की तरफ बढ़ने लगी तो पुलिसकर्मियों ने युवाओं की भीड़ को किसी तरह से रोका। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए यहां पर पुलिस वालों की तरफ से प्रयास किया गया।

गौरतलब है कि डॉ कश्मीर ठाकुर ने मीडिया कर्मियों को पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता के लिए निमंत्रण दिया था। इससे पहले उन्हें प्रदर्शनकारी युवा मिले और वह उनके साथ प्रदर्शन में शामिल हो गए इसी बीच पुलिस की कार्यवाही हुई और डॉ कश्मीर ठाकुर को प्रेस वार्ता करने का भी मौका नहीं मिला। इससे पूर्व जिला मुख्यालय गांधी चौक और बस स्टैंड हमीरपुर के बाहर में हाई वोल्टेज प्रदर्शन देखने को मिला है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।