HPTU : बीटेक में लेटरल एंट्री के लिए 14 को होगी स्पॉट काउंसलिंग, तकनीकी विश्वविद्यालय ने तय किया शेड्यूल

स्पॉट काउंसलिंग संबंधित शिक्षण संस्थानों में ही होगी, जहां पर सीटें खाली हैं। तकनीकी विवि के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो. जयदेव ने कहा कि  स्पॉट काउंसलिंग में सीटों का आवंटन तय शैक्षणिक योग्यता में अंकों की वरीयता के आधार पर होगा।

 | 
HPTU Hamirpur

हमीरपुर  । हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर से संबंधित निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों में बीटेक (लेटरल एंट्री) की खाली सीटों को भरने के लिए 14 नवंबर को स्पॉट काउंसलिंग होगी। स्पॉट काउंसलिंग संबंधित शिक्षण संस्थानों में ही होगी, जहां पर सीटें खाली हैं। तकनीकी विवि के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो. जयदेव ने कहा कि  स्पॉट काउंसलिंग में सीटों का आवंटन तय शैक्षणिक योग्यता में अंकों की वरीयता के आधार पर होगा।जो अभ्यर्थी पहले ऑनलाइन काउंसलिंग के किसी भी दौर में भाग ले चुके थे और चयनित या चयनित नहीं थे या किसी भी कारण से शामिल नहीं हुए थे, उन अभ्यर्थियों को संबंधित संस्थानों में उपरोक्त निर्धारित तिथि और समय के अनुसार अपने सभी मूल प्रमाण पत्रों व अन्य दस्तावेजों और उनकी प्रतिलिपियों के साथ उपस्थित होना पड़ेगा।



इसके अलावा जिन अभ्यर्थियों ने पहले कॉउसलिंग के लिए आवेदन नहीं किया था और आवेदन फीस नहीं भरी थी, उन्हें 1550 रुपये फीस भी जमा करवानी होगी। इसके अतिरिक्त अगर किसी अभ्यर्थी को सीट प्राप्त होती है तो उन्हें विश्वविद्यालय शुल्क 3,000 रुपये के साथ संबंधित शिक्षण संस्थान के सभी शुल्क उसी समय देकर सीट पक्की करवानी होगी।

स्पॉट काउंसलिंग में भाग लेने से पूर्व सभी अभ्यर्थी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के लिए हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय प्रवेश विवरण पुस्तिका के अध्याय-2 को अच्छी तरह पढ़ लें। यह विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है। स्पॉट काउंसलिंग में भी सीटों का आवंटन शैक्षणिक योग्यता में अंकों की वरीयता के आधार पर ही होगा। खाली सीटों की जानकारी व स्पॉट काउंसलिंग का फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।